MP Election 2023: 'CM' पद के लिए शिवराज के मंत्री ने किया अपने नाम का दावा, गोपाल भार्गव का बड़ा बयान आया सामने
Advertisement

MP Election 2023: 'CM' पद के लिए शिवराज के मंत्री ने किया अपने नाम का दावा, गोपाल भार्गव का बड़ा बयान आया सामने

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BJP की ओर से CM फेस पर सस्पेंस हुआ है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, CM शिवराज सिंह समेत कई नेताओं के हाल-फिलहाल के बयान कहीं न कहीं इस ओर इशारा कर रहे हैं कि प्रदेश में BJP बतौर CM नया चेहरा पेश करने वाली है.

MP Election 2023: 'CM' पद के लिए शिवराज के मंत्री ने किया अपने नाम का दावा, गोपाल भार्गव का बड़ा बयान आया सामने

Gopal Bhargava: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए BJP की ओर से CM फेस पर सस्पेंस हुआ है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, CM शिवराज सिंह समेत कई नेताओं के हाल-फिलहाल के बयान कहीं न कहीं इस ओर इशारा कर रहे हैं कि प्रदेश में BJP बतौर CM नया चेहरा पेश करने वाली है. इन सबके बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता इशारों-इशारों में अपने-अपने नाम का दावा कर रहे हैं. मुख्यमंत्री पद के नाम की रेस में अब प्रदेश के PWD मंत्री गोपाल भार्गव ने भी अपने नाम का सांकेतिक दावा कर दिया है. 

हो सकता है इस बार CM बनूं
शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल भागर्व ने अपने एक बयान में कहा- इस बार किसी को मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट नहीं किया जा रहा है. मेरे गुरु जी ने कहा कि एक चुनाव और लड़ लो. गुरु का आदेश आया है तो हो सकता है उनकी कुछ इच्छा हो. ईश्वर की तरफ से बात आई हो.

उन्होंने आगे कहा- ऐसा भी नहीं है कि मुझे कोई चाहत है. क्योंकि लोग सरपंच बनने के लिए परेशान रहते हैं, पार्षद बनने के लिए परेशान रहते हैं. भगवान ने तो मुझे सब कुछ बनाया है. नगर पालिका अध्यक्ष बनाया. इतने साल विधायक बनाया. इतने साल मंत्री बनाया और तो और सबसे बड़ा पद जो मुख्यमंत्री के बराबर होता है, मुझे नेता प्रतिपक्ष बनाया. बाद में सरकार बदली उस समय में मैं सोचता था कि मुझे नेता प्रतिपक्ष बनाया जो सीएम के बराबर पद होता है. हो सकता है भाग्य में कुछ लिखा हो.

 प्रदेश के सबसे सीनियर मंत्री हैं भार्गव
गोपाल भार्गव प्रदेश के सबसे सीनियर मंत्री हैं. वे सागर जिले की रहली सीट से लगातार 8 बार के विधायक हैं.  कमलनाथ सरकार के समय गोपाल भार्गव नेता प्रतिपक्ष भी रहे हैं. साल 2003 से लगातार 15 साल मंत्री पद हैं. 

एक पद के लिए कई नेताओं के नाम आगे
प्रदेश में अब तक ये साफ नहीं हो पाया है कि BJP मुख्यमंत्री पद के लिए किसे चेहरा बना रही है. गोपाल भार्गव के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव  कैलाश विजयवर्गीय भी अपना नाम CM पद की कुर्सी के लिए बार-बार सामने ला रहे हैं. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, नरोत्तम मिश्रा और प्रहलाद पटेल का नाम भी रेस में सामने आ रहा है.

Health News: गले की खिच-खिच भगाने तुरंत अपनाएं घरेलू उपाय, रातोंरात मिल जाएगी राहत

 

Trending news