MP के इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश! IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2407800

MP के इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश! IMD ने जारी किया अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने 31 अगस्त को कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. भोपाल, विदिशा और रायसेन में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. आइए जानते हैं आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम.

MP के इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश! IMD ने जारी किया अलर्ट

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून के सक्रिय होने से भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. शनिवार को रीवा, सागर, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम और भोपाल संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. बाकी इलाकों में भी आंशिक बादल छाए रहेंगे और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. हालांकि, मौसम विभाग ने सितंबर महीने में प्रदेश में अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया है.

आज कैसा रहेगा मध्यप्रदेश का मौसम
प्रदेश में आज सिर्फ यलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार अशोकनगर, दक्षिणी सीहोर, नर्मदापुरम पचमढ़ी, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, रायसेन, श्योपुर कलां, टीकमगढ़, छतरपुर, जबलपुर, बालाघाट, दतिया में बिजली के साथ भारी बारिश जारी रहने की संभावना है. दमोह, डिंडोरी के साथ-साथ भोपाल, उत्तरी सीहोर, उत्तरी रायसेन, सागर, विदिशा, गुना, राजगढ़, शाजापुर, ग्वालियर, भिंड, मुरैना, शिवपुरी में मध्यम गरज के साथ बारिश होगी. वहीं निवाड़ी, खजुराहो, पन्ना, सतना चित्रकूट, मैहर, सीधी, सिंगरौली, अनुपपुर अमरकंटक, कटनी, मंडला, सिवनी, पांढुर्ना पेंच, बैतूल, शहडोल, उमरिया, रीवा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, हरदा, देवास, इंदौर, धार, उज्जैन, आगर मालवा में आंधी और बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में बढ़ सकती है जिलों की संख्या, बन सकते हैं ये 2 नए जिले, कैबिनेट बैठक में चर्चा की संभावना

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
मध्य प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश होने के कारण प्रदेश डैम और तालाब लबालब भरे हुए हैं.  कई जिलों में कुछ इलाके जलमग्न हैं और लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी डैमों में 80 प्रतिशत तक पानी भर चुका है, जिस कारण डैम के गेट खोले गए हैं.  लगातार बढ़ रहे जलस्तर की वजह से नदी के किनारे बसे गांवों के लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है, ताकि किसी भी तरह की अनहोनी न होगा. बढ़ते जलस्तर को लेकर प्रशासन की पूरी तरह से सतर्क है, अधिकारी मीटिंग करके स्थिति के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली से उज्जैन का सफर होगा बेहद आसान! वंदे भारत स्लीपर ट्रेन को लेकर CM मोहन की रेल मंत्री से बड़ी मांग

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news