Mauganj District: मऊगंज बना मध्य प्रदेश का 53वां जिला, सीएम शिवराज ने की घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1596079

Mauganj District: मऊगंज बना मध्य प्रदेश का 53वां जिला, सीएम शिवराज ने की घोषणा

Mauganj New District of MP: सीएम शिवराज एक दिवसीय प्रवास पर रीवा के मऊगंज पहुंचे. संबल योजना के हितग्राहियों को मिली बड़ी सौगात. सीएम ने मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा की.

Mauganj New District of MP

अजय मिश्रा/रीवा: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) आज एक दिवसीय दौरे पर जिले के मऊगंज (Mauganj) पहुंचे.जहां उन्होंने संबल योजना (Sambal Yojana) के हितग्राहियों को बड़ी सौगात दी हैं. सीएम शिवराज सिंह ने 27,310 मजदूरों के श्रमिक परिवारों को 605 करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि सिंगल क्लिक से वितरित की. साथ ही कई अन्य विकास कार्यों का भूमिपूजन व लोकार्पण किया गया. वहीं मंच से मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा की.जिसके बाद मऊगंज वासियों में खुशी की लहर दौड़ गई.

मऊगंज वासियों को बेहद बड़ा तोहफा
रीवा के मऊगंज पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने चुनावी साल में मऊगंज वासियों को बेहद बड़ा तोहफा दिया है. सीएम शिवराज ने रीवा से अलग मऊगंज जिला बना दिया है. यह लगभग पहले तय हो चुका था, लेकिन इसकी औपचारिक रूप से घोषणा होनी बाकी थी. जिसे आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मऊगंज पहुंचकर ऐलान कर दिया है.

मऊगंज बना मध्य प्रदेश का 53वां जिला
रीवा की मऊगंज पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मऊगंज को जिला घोषित कर दिया. मऊगंज मध्य प्रदेश का 53 वां जिला बना है. मुख्यमंत्री के ऐलान करते ही मऊगंज वासियों में खुशी की लहर दौड़ रही है. हालांकि, मऊगंज को जिला बनाने की घोषणा साल 2008 में सीएम शिवराज सिंह ने की थी, लेकिन परिस्थितियां सही ना होने की वजह से मऊगंज जिला नहीं बन पाया. इसके साथ ही समय-समय पर इस को लेकर सियासत भी होती रही है. आज मऊगंज के लोगों का इंतजार खत्म हो गया. रीवा पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मऊगंज को जिला घोषित कर दिया है.

Trending news