MP Weather Today: बारिश से अगले 4 दिनों तक नहीं मिलेगी राहत, MP-छत्तीसगढ़ में अलर्ट
Advertisement

MP Weather Today: बारिश से अगले 4 दिनों तक नहीं मिलेगी राहत, MP-छत्तीसगढ़ में अलर्ट

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में फिलहाल लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग ने आज मंगलवार को भी दोनों राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

MP Weather Today: बारिश से अगले 4 दिनों तक नहीं मिलेगी राहत, MP-छत्तीसगढ़ में अलर्ट

MP Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अगले तीन-चार दिनों तक तेज बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने अगस्त के महीने में  प्रदेश के हर हिस्से में अच्छी बारिश की उम्मीद जताई है. इसके अलावा आज मंगलवार के लिए कई जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ में भी लोगों को फिलहाल बारिश से राहत नहीं मिलेगी.  तो जानिए कैसा रहेगा आपके जिले में मौसम- 

MP में यलो अलर्ट जारी: मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है.  इनमें रायसेन, रीवा ,उमरिया ,पन्ना, अनूपपुर, सागर ,सीधी, शहडोल ,सिंगरौली ,बालाघाट, छतरपुर ,सिवनी और कटनी जिले शामिल हैं, जहां भारी बारिश की संभावना है. 

इन जिलों में होगी हल्की बारिश
मंगलवार को ग्वालियर-चंबल, जबलपुर , शहडोल, सागर ,रीवा, भोपाल, नर्मदापुरम, उज्जैन, इंदौर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. वहीं, उत्तरी मध्य प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में कमी का पूर्वानुमान जताया गया है.

छत्तीसगढ़ में बारिश
छत्तीसगढ़ में रूक-रूककर बारिश का दौर जारी रहेगा. आज मंगलवार को प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक जुलाई के महीने में दोनों राज्यों के कई हिस्सों में बारिश की रफ्तार धीमी रही. अगस्त में प्रदेश के हर हिस्से में अच्छी बारिश की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें-  चांद पर ऐसे होगी बच्चों की लाइफ, AI की तस्वीरों में हुआ खुलासा

बता दें कि इस साल 1 जून से अब तक मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में सबसे ज्यादा करीब 28 इंच बारिश हुई है, जबकि नरसिंहपुर में27 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई.  सबसे कम बारिश की बात करें तो सतना, रीवा, सिंगरौली, अशोकनगर, ग्वालियर, दतिया में बारिश का आंकड़ा 10 इंच से भी कम है. मध्य प्रदेश में इस साल अब तक सामान्य से 5 प्रतिशत ज्यादा बारिश हो चुकी है. 

 

Trending news