Live Update: MP के मुख्य सचिव का कार्यकाल बढ़ा; BJP नेताओं ने लालटेन लेकर किया विरोध
Advertisement

Live Update: MP के मुख्य सचिव का कार्यकाल बढ़ा; BJP नेताओं ने लालटेन लेकर किया विरोध

Live MP News Today 18 May 2023: आज यानी 18 मई 2023 दिन गुरुवार देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

Live Update: MP के मुख्य सचिव का कार्यकाल बढ़ा; BJP नेताओं ने लालटेन लेकर किया विरोध
LIVE Blog

MP Live Update News Today 18 May 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट रहने के लिए यहां दे रहे हैं. देश प्रदेश की हर ब्रेकिंग मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी रहेगी. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com

18 May 2023
23:19 PM

पूर्व विधायक और बीजेपी नेता बब्बू को पार्टी ने दिया शो कॉज नोटिस
डेढ़ घंटे की बैठक के बाद हरेंद्र जीत सिंह बब्बू ने लिया यू-टर्न बीजेपी ऑफिस में शाम को 7:45 बजे हरेंद्र जीत सिंह बब्बू सीएम के फोन के बाद पहुंचे करीब डेढ़ घंटे की चर्चा के बाद वे बाहर आए और मीडिया से चर्चा में कहा मैंने सुबह आप सब लोगों से कहा था कि पार्टी मेरी मां है मैं अपनी पार्टी को छोड़कर किसी दूसरी पार्टी में नहीं जाऊंगा 

23:02 PM
23:01 PM

MP News: भोपाल में देर शाम BJP की बड़ी बैठक, दिग्गज हुए शामिल 
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार देर शाम BJP के बड़ी बैठक हुई. इस बैठक में प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, सीएम शिवराज, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, कैलाश विजयवर्गीय समेत बीजेपी के दिग्गज शामिल हुए. 

22:28 PM

CG News: ITI  प्रशिक्षण अधिकारी भर्ती परीक्षा की तिथि घोषित
छत्तीसगढ़ व्यापम ने ITI  प्रशिक्षण अधिकारी भर्ती परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है. परीक्षा का आयोजन 7 से 22 जून के बीच होगा. 

 

21:53 PM

CG Politics: 25 नेताओं की BJP में घर वापसी
छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले BJP को थोड़ी राहत मिली है. पार्टी ने बागी और निष्कासित 25 नेताओं की घर वापसी कराई है. ये सभी नेता 2019 नगरीय चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर BJP से बागी होकर निर्दलीय मैदान में उतर गए थे.

20:23 PM

आईटीआई प्रशिक्षण अधिकारी भर्ती परीक्षा की तिथि घोषित. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर व्यापमं ने तिथि घोषित की. शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में प्रशिक्षण अधिकारियों के 920 पदों पर भर्ती परीक्षा की तिथि घोषित की गई. ये परीक्षा 7 से 22 जून तक होगी.

19:42 PM

उमरिया के विश्वप्रसिद्ध बाँधवगढ टाइगर रिसर्व में बाघिन की मौत हुई है. घटना पार्क के ताला कोर परिक्षेत्र की है. जहां गुरुवार को गश्ती दल को महान तालाब के समीप बाघिन शावक का शव मिला है. जिसके बाद पार्क के उच्च अधिकारी मौके पंहुचे और बाघिन शावक का पीएम कराया गया.

19:21 PM

CM Kanya Vivah Yojana: 108 जोड़ों ने थामा एक-दूसरे के साथ
मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत गुरुवार को मध्य प्रदेश के हरदा जिले के गोंदागांव कला में  मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह सम्मेलन आयोजित किया गया. यहां 108 जोड़ों ने एक-दूसरे का हाथ थामा. प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने सभी नवदंपतियों को आशीर्वाद दिया और पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई. 

18:49 PM

CG News: यूनिपोल घोटाले की जांच के लिए महापौर ने किया जांच टीम का गठन
रायपुर नगरीय क्षेत्र के यूनिपोल घोटाले की जांच के लिए मेयर एजाज ढेबर ने जांच टीम का गठन किया है. इस टीम में 4 सीनियर कांग्रेस पार्षद और 2 अधिकारी शामिल हैं. 

17:39 PM

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा लगातार घोषणा कर रही है.  इसी बीच पीसीसी चीफ कमलनाथ ने सत्ता में वापसी के बाद 100 यूनिट फ्री बिजली देने का ऐलान किया है.

17:28 PM

नकाबपोश बदमाशों ने किया हमला
छतरपुर के बडामलेहरा थाना क्षेत्र के राजापुर घर मे घुसे नकाबपोश बदमाशों ने दम्पत्ति को गोली मारकर घायल कर दिया ,जिन्हे बडामलेहरा अस्पताल मे भर्ती कराया गया है. घायल दम्पत्ति का का आरोप है कि चोरी की नियत से घर मे घुसे 5 अज्ञात नकाबपोश धारियों ने घर के अंदर घुस कर पति पत्नी पर लोहे की रॉड व कट्टे से हमला कर घायल कर दिया.

17:28 PM

नकाबपोश बदमाशों ने किया हमला
छतरपुर के बडामलेहरा थाना क्षेत्र के राजापुर घर मे घुसे नकाबपोश बदमाशों ने दम्पत्ति को गोली मारकर घायल कर दिया ,जिन्हे बडामलेहरा अस्पताल मे भर्ती कराया गया है. घायल दम्पत्ति का का आरोप है कि चोरी की नियत से घर मे घुसे 5 अज्ञात नकाबपोश धारियों ने घर के अंदर घुस कर पति पत्नी पर लोहे की रॉड व कट्टे से हमला कर घायल कर दिया.

16:47 PM

बलरामपुर जिला मुख्यालय में स्थित बस स्टैंड में नगरपालिका की लापरवाही स यात्रियों को बुनियादी सुविधाओं के लिए परेशान होना पड़ रहा है. बस स्टैंड में उड़ने वाली धूल से स्थानीय दुकानदारों के अलावा यात्रियों को भी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. यात्रियों के लिए बनाए गए शौचालयों में पानी का अभाव है, जिससे महिला यात्रियों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है तो वहीं मामले में नगरपालिका के अधिकारी रटा रटाया जवाब देकर मामले से पल्ला झाड़ते हूए नजर आ रहे हैं.

16:44 PM

इटारसी शहर में आज पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का आगमन हुआ. जिसका विरोध भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओ द्वारा किया गया. स्थानीय जयस्तंभ चौक पर भाजपा नेताओं द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री का विरोध हाथ मे लालटेन लेकर किया. वहीं दिग्विजय सिंह मुर्दाबाद के नारे भी लगाये.

16:43 PM

चीफ सेक्रेटरी इकबाल सिंह बैंस का कार्यकाल 30 नवंबर 23 तक बढ़ाया गया है. बता दें कि इकबाल सिंह बैंस का कार्यकाल बढ़ाने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था. जिसके बाद से 1 जून से 30 नवंबर तक इनका कार्यकाल बढ़ाया गया है.

16:07 PM

MP News: डॉ मुनीष मिश्रा  को खंडवा शहर का कांग्रेस अध्यक्ष बनाया गया है. बता दें कि उन्हें ये जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने दी है. बताया जा रहा है कि डॉक्टर मुनीष मिश्रा 1997 में खंडवा से विधानसभा चुनाव लड़े हैं और वह लंबे समय तक प्रदेश कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य रहे हैं.

15:30 PM

Indore News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.  जहां लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे एक युवक पर उसकी प्रेमिका ने धर्म बदलने का इतना दबाव बनाया कि इससे आहत होकर आत्महत्या (Indore Suicide) करने पर मजबूर हो गया. मृतक युवक ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दी है, अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

13:51 PM

Bhopal News Today: BJP दफ्तर में प्रदेश स्तरीय सोशल मीडिया विभाग की बैठक चल रही है. बैठक में CM शिवराज सिंह चौहान,प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ,हितानंद शर्मा, सोशल मीडिया प्रभारी अमित मालवीय भी शामिल हुए हैं. प्रदेश बीजेपी कार्यालय में आयोजित की गई बैठक में सोशल मीडिया के प्रदेश, जिला और विधानसभा स्तर के पदाधिकारी शामिल हैं.

13:47 PM

Chhattisgarh News: शिवनाथ नदी के घाट पर युवक का शव मिला है. युवक के सिर पर गंभीर चोट के निशान देखे गए हैं. शव मिलने से क्षेत्र मे सनसनी फैल गई है. मृतक युवक की शिनाख्त करने में पुलिस जुटी है. घटना देवरबीजा चौकी क्षेत्र के ग्राम खम्हरिया गांव की है. 

13:42 PM

Raipur News: CGPSC को लेकर ABVP का प्रदर्शन चल रहा है. प्रदर्शन के दौरान ABVP कार्यकर्ता बैरिकेटिंग तोड़कर आगे बढ़ गए. इस दौरान पुलिस और ABVP कार्यकर्ताओं में झूमाझटकी और धक्का मुक्की भी हुई. 

13:42 PM

RCB vs SRH Dream Team: आईपीएल में आज का मुकाबला बैंगलोर और हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. ये मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Stadium) में होगा.  

 

12:40 PM

Madhya Pradesh Crime: मध्यप्रदेश पुलिस ने साइबर अपराधों पर बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि पुलिस ने नकली ओर जाली दस्तावेज़ों पर सबस्क्राइब किए गए 3 लाख से अधिक मोबाइल कनेक्शन्स को पकड़ा है.

 

12:38 PM

MP News:  BJP दफ्तर में प्रदेश स्तरीय सोशल मीडिया विभाग की बैठक शुरू. बैठक में CM शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, हितानंद शर्मा, अखिल भारतीय सोशल मीडिया प्रभारी अमित मालवीय बैठक में हुए शामिल. प्रदेश बीजेपी कार्यालय में आयोजित की गई बैठक.

 

 

11:27 AM

Modi Cabinet Changed: मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में फेरबदल किया गया है. अब किरेन रिजिजू कानून मंत्री नहीं हैं. उन्हें पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय दिया है. अर्जुन राम मेघवाल को केंद्रीय कानून मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार मिला है. इसके साथ वो संसदीय कार्य मंत्री और संस्कृति मंत्री के रूप में कार्य करते रहेंगे. 

11:09 AM

Power cut In Bhopal: भोपाल में आज 20 से ज्यादा इलाकों में बिजली गुल रहेगी. ये कटौती दो शिफ्ट में करीब 6 घंटे तक रहेगी. बिजली कंपनी के मेंटेनेंस के चलते सप्लाई बंद रहने वाली है. सुबह 9 बजे से दोपहर 5 बजे तक मेंटेनेंस चलेगा.

सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक काजी कैंप, कांग्रेस नगर, ग्रीन पार्क कॉलोनी, बैरसिया रोड, सिंधी कॉलोनी, अमृतपुरी, गोपाल नगर, शंकर नगर, बाग फरहत अफजा, चंबल मंडी, शिव नगर, पंजाबी बाग, ऐशबाग, साक्षी ढाबा एवं करुणा धाम के आसपास के इलाकों में सप्लाई रहेगी बंद.

सुबह 11 से शाम 5 बजे तक विशाल नगर, बालाजी नगर, ब्रह्मपुरी कॉलोनी, सांई नगर, सुख नगर, नीलसागर, अभिरेंसिडेंसी, स्टेट बैंक चौराहा, लेक व्यू कॉलोनी, गोल्डन सिटी एवं आसपास के इलाकों में होगा मेंटनेंस

10:37 AM

Weather Update Today: छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में आज बारिश की संभावना है. मौसम में बदलाव का असर मध्य छत्तीसगढ़ में देखने को मिलेगा. रायपुर. दुर्ग. बिलासपुर संभाग के जिलों में हल्की बूंदाबांदी और वज्रपात का अनुमान भी है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में उत्तर-पश्चिम से गरम हवाओं का आगमन लगातार जारी है. जम्मू कश्मीर के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ स्थित है. एक द्रोणिका बिहार से मध्य छत्तीसगढ़ तक 3.1 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है,जिससे मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा.

10:19 AM

Raipur News: छत्तीसगढ़ में कोरोना के 41 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही कोरोना से एक मौत भी हुई है. प्रदेश की बात करें तो 13 जिलों से कोरोना के मामले सामने आए हैं. इस समय पाजिटिविटी रेट 1.62% है. सुकमा से 1. कबीरधाम से 1. बलरामपुर से 1, सरगुजा से 1, सूरजपुर से 2, महासमुंद से 2, राजनांदगांव से 2, कांकेर से 2, बलौदाबाजार से 3, दंतेवाड़ा से 4, बालोद से 5, दुर्ग से 5, रायपुर से 12 कोरोना संक्रमित केस आए हैं. 

08:21 AM

Shajapur Road Accident
शाजापुर जिले के मक्सी में उज्जैन मार्ग पर एक यात्री बस और ट्राले की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई. भिंड़त में बस में सवार तीन यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और एक यात्री की उपचार के दौरान उज्जैन में मौत हुई. मृतकों में एक पुरुष एवं तीन महिलाएं शामिल हैं। 15 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं जिन्हें उपचार के लिए उज्जैन ले जाया गया। शारदा ट्रेवल्स की बस कानपुर से अहमदाबाद जा रही थी, इसी दौरान हादसा हुआ। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर मक्सी पुलिस और 108 एंबुलेंस पहुंची.

 

07:50 AM

Madhyapradesh Rain Update
प्रदेश में तेज गर्मी के बीच बारिश-आंधी का दौर भी जारी है. पिछले 3 दिन से हल्की बारिश हो रही है. जबकि कई जिलों में आंधी भी चल रही है. वहीं हल्की बारिश की वजह से राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में उमस भरी गर्मी का लोगों को सामना करना पड़ रहा है. आज भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल, सागर, सीहोर, राजगढ़, विदिशा समेत 11 जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.

07:38 AM

Ratan Lal kataria Death
हरियाणा के अंबाला से BJP सांसद रतन लाल कटारिया का बीती रात निधन हो गया वह पिछले कई दिनों से निमोनिया के चलते अस्पताल में भर्ती थे. उनकी अंतिम यात्रा सुबह 11 बजे निकाली जाएगी और अंतिम संस्कार दोपहर 12 बजे स्थान श्मशान घाट मनीमाजरा में किया जाएगा.

07:14 AM

Chhattisgarh Corona case
- छत्तीसगढ़ में कोरोना के 41 नए मामले
- कोरोना से एक मौत प्रदेश के 13 ज़िलों से सामने आए कोरोना के मामले 
- पॉजिटिविटी दर 1.62% सुकमा से 1, कबीरधाम से 1, बलरामपुर से 1, सरगुजा से 1, सूरजपुर से 2, महासमुंद से 2, राजनांदगांव से 2, कांकेर से 2, बलौदाबाजार से 3, दंतेवाड़ा से 4, बालोद से 5, दुर्ग से 5, रायपुर से 12 कोरोना संक्रमित पाए गए.

07:06 AM

Bhind Child kidnap
बीती शाम डेढ़ साल के बच्चे का अपहरण
पुलिस ने घेरा पूरा गांव, रात भर चलाया घर-घर तलाशी अभियान
बच्चे को छोड़कर भागे अपहरणकर्ता,
सकुशल पुलिस ने बच्चे को किया बरामद
पुलिस की सक्रियता के चलते टली एक बड़ी घटना

07:04 AM

Chhattisgarh Rain
छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में आज बारिश की संभावना जताई गई है. 
मौसम में बदलाव का असर मध्य छत्तीसगढ़ में देखने को मिलेगा
रायपुर दुर्ग बिलासपुर संभाग के ज़िलों में हल्की बूंदाबांदी और वज्रपात का अनुमान 
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में उत्तर-पश्चिम से गरम हवाओं का आगमन लगातार जारी है.

06:15 AM

सीएम शिवराज सिंह चौहान का कार्यक्रम
- सीएम शिवराज सिंह चौहान 10:45 बजे स्मार्ट सिटी पार्क में करेंगे पौधारोपण
- सुबह 11:00 बजे BJP दफ्तर में प्रदेश स्तरीय सोशल मीडिया विभाग की बैठक में शामिल होंगे सीएम शिवराज
- BJP प्रदेश दफ्तर में सुबह 11 बजे बैठक होगी आयोजित.
- CM शिवराज सिंह चौहान,प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव,प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा हितानंद शर्मा भी बैठक में होंगे शामिल.
- बैठक में सोशल मीडिया के प्रदेश,जिला और विधानसभा स्तर के पदाधिकारी होंगे शामिल..

 

06:13 AM

Niwari News
निवाड़ी- जिले के दौरे पर आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा नेता की शिकायत पर जिला परिवहन अधिकारी निर्मल कुमावत को हटाने के आदेश जारी कर दिया है. मुख्यमंत्री निवाड़ी जिले के पृथ्वीपुर में लाडली बहना योजना कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. कार्यक्रम में भाजपा नेता ने जिला परिवहन अधिकारी निर्मल कुमावत पर लापरवाही के आरोप लगाकर शिकायत दर्ज कराई थी, शिकायत के चंद घंटों के अंदर ही सीएम ने जिला परिवहन अधिकारी को हटाने का आदेश जारी करा दिया है.

06:12 AM

Modi Story In bhopal
छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष आज भोपाल में मोदी स्टोरी के कार्यक्रम में शामिल होंगे.  पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ बिताये गए संस्करणों पर चर्चा होगी. जिस पर वे अपना विचार भी रखेंगे. इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, म.प्र. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद बी.डी. शर्मा समेत अन्य अतिथि मौजूद रहेंगे संबोधित करेंगे. 

06:11 AM

आईटी एवं सोशल मीडिया की प्रदेश स्तरीय बैठक भोपाल में 
चुनावी साल में बीजेपी अब अपने आईटी और सोशल मीडिया को देगी धार
आईटी और सोशल मीडिया टीम प्रदेश स्तरीय बैठक आज
सुबह 11 बजे भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में आयोजित होगी बैठक
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री  हितानंद और आईटी एवं सोशल मीडिया विभाग के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय 

05:43 AM

चुनाव आयोग की विधासनभा तैयारी तेज
निर्वाचन आयोग की आज जबलपुर में फर्स्ट लेबल चेकिंग वर्कशाॅप
मप्र में मतदान के लिए ईवीएम की चेकिंग शुरू
दो दिन में प्रदेश के 52 जिलों के कलेक्टर्स की बुलाई वर्कशाॅप
चार संभागों के 21 जिलों के कलेक्टर और उप जिला निर्वाचन अधिकारी होंगे शामिल
20 मई को भोपाल में फर्स्ट लेबल चेकिंग, 6 संभागों के 31 जिलों के अफसर होंगे शामिल, ईवीएम और वीवीपीएटी मशीनों की होगी चैकिंग.

05:42 AM

international museum day
अंतरराष्ट्रीय संग्रहालय दिवस पर मप्र को नई सौगात मिलेगी. मप्रवासियों को मिलेगी संग्रहालय दिवस पर क्यूआर आधारित ऑडियो गाइड. आज संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर शुभारंभ करेगी. प्रदेश के 7 संग्रहालयों में क्यूआर (QR) कोड लगाए गए हैं, जिन्हें मोबाइल फोन से स्कैन करने पर ऑडियो गाइड के माध्यम से संग्रहालय की सम्पूर्ण जानकारी मिलेगी.

05:41 AM

मालवा पर कांग्रेस का फोकस.
पीसीसी चीफ कमलनाथ आज धार जिले के दौरे पर रहेंगे. धार के बदनावर में कमलनाथ सुबह 10.30 से दोपहर 11.15 बजे तिरूपति गार्डन में मंडलम सेक्टर की मीटिंग में शामिल होंगे. कमलनाथ, दोपहर 11.55 बजे कृषि उपज मंडी सभा में होंगे शामिल 

 

Trending news