Ranji Trophy Final Live Updates: रणजी ट्रॉफी के 'हम सिकंदर', 41 बार की चैंपियन मुंबई को धूल चटाई
Advertisement

Ranji Trophy Final Live Updates: रणजी ट्रॉफी के 'हम सिकंदर', 41 बार की चैंपियन मुंबई को धूल चटाई

Ranji Trophy Final Live Updates:  रणजी के फाइनल में MP क्रिकेट टीम ने मुंबई को धूल चटा दी है. 88 साल के रणजी के इतिहास में यह पहली बार है, जब ट्रॉफी मध्यप्रदेश आएगी. 
मध्यप्रदेश ने मुंबई को 6 विकेट से हराकर ट्रॉफी जीती.

फोटो- BCCI
LIVE Blog

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश रणजी टीम में इतिहास रचते हुए 41 बार की विजेता मुंबई को 6 विकेट से हरा दिया है. लक्ष्य का पीछा करते हुए मध्यप्रदेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और 2 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिर गया था. दबाव के बीच हिमांशु मंत्री ने शुभम शर्मा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 52 रन जोड़े थे. हालांकि हिमांशु 37 रन बनाकर आउट हो गए, वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए पार्थ साहनी (5) भी बड़ी पारी नहीं खेल सके.

इस फाइनल की खास बात ये है कि 1999 में टीम चंद्रकांत पंडित की कप्तानी में पहली बार रणजी के फाइनल में पहुंची थी, अब वो ही इस एमपी विजेता टीम के कोच हैं. टीम का हौसला बढ़ाने के लिए प्रदेश के सीएम ने मैच से पहले टीम को बधाई भी दी थी, साथ ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कोच चंद्रकांत समेत सभी लोगों से बात कर शुभकामनाएं दी थी.

इंदौर के 3 खिलाड़ी टीम में
रणजी टीम में इंदौर के भी तीन खिलाड़ी शुभम शर्मा, रजत पाटीदार और सारांश जैन शामिल हैं. 

सबसे ज्यादा रणजी का खिताब जीतने वाली टीमें 
मुंबई- 46
दिल्ली- 15
बंगाल- 14
कर्नाटक -14
तमिलनाडु - 12

26 June 2022
14:18 PM

मध्य प्रदेश को जीत के लिए सिर्फ 5 रन की जरूरत है, लेकिन शुभम शर्मा 30 रन बनाकर आउट हो गए. अब रजत पाटीदार क्रीज पर हैं.

14:02 PM

मध्यप्रदेश का तीसरा विकेट भी पार्थ साहनी के रूप में गिरा. पार्थ सिर्फ पांच रन बनाकर आउट हुए.

13:33 PM

108 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्यप्रदेश की टीम ने अपना दूसरा विकेट गंवा दिया है. शुभम मंत्री 37 रन बनाकर आउट हो गए है.

13:24 PM

मध्य प्रदेश के सलामी बल्लेबाज हिमांशु मंत्री और पहली पारी में शतक जमाने वाले शुभम शर्मा पिच पर डटे हुए है. मंत्री 26 और शुभम 8 रन बनाकर खेल रहे हैं. 11 ओवर के बाद एमपी का स्कोर-35/1  है

13:07 PM

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान देख रहे लाइव मैच

12:52 PM

मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी ने लंच ब्रेक के बाद दूसरे ही ओवर में एमपी का पहला विकेट गिरा दिया. मध्य प्रदेश के सलामी बल्लेबाज यश दुबे 1 रन बनाकर बोल्ड हो गए. 

12:24 PM

लंच ब्रेक के बाद खेल शुरू हो गया है. मध्य प्रदेश के सामने 108 रनों का लक्ष्य है. एमपी की तरफ से हिमांशु मंत्री और यश दुबे बल्लेबाजी करने के लिए उतरे हैं. 

12:21 PM

अभी 55 ओवर से ज्यादा का मैच खेला जाना बाकी है. मध्य प्रदेश के पास जीत का और इतिहास रचने का सबसे सुनहरा अवसर है. अगर मध्य प्रदेश 108 रन बना लेती है तो इसी के साथ रणजी को भी नया विजेता मिलेगा.

12:19 PM

मैच के 5वें व निर्णायक दिन मध्यप्रदेश टीम के स्पिनर कुमार कार्तिकेय (Kumar Kartikeya) और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज गौरव यादव (Gaurav Yadav ) की शानदार गेंदबाजी के दम पर मध्यप्रदेश ने रणजी ट्रॉफी फाइनल के पांचवें और आखिरी दिन मुंबई की दूसरी पारी 269 रन पर समेट दी. कार्तिक ने इस मैच में 4 विकेट तो वहीं गौरव ने 2 विकेट लिए.

 

Trending news