पानी पर तैरते हुए निकाली अनोखी कावड़ यात्रा, कावड़ियों ने तैरकर किया महादेव का जलाभिषेक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1803988

पानी पर तैरते हुए निकाली अनोखी कावड़ यात्रा, कावड़ियों ने तैरकर किया महादेव का जलाभिषेक

सावन का महीना चल रहा है, और देश भर में कावड़ यात्रा निकाली जा रही है. लेकिन मध्यप्रदेश के जिले खंडवा में कावड़ यात्रा का अनोखा रंग देखने को मिला है. यहां एक तैराक ग्रुप ने पानी में तैरते हुए कावड़ यात्रा पूरी की

पानी पर तैरते हुए निकाली अनोखी कावड़ यात्रा, कावड़ियों ने तैरकर किया महादेव का जलाभिषेक

प्रमोद सिन्हा/खंडवा: सावन के महीने में कावड़ यात्रा के अनोखे रंग देखने को मिलते हैं. खंडवा में भी एक तैराक ग्रुप ने पानी में तैरते हुए कावड़ यात्रा पूरी की और दूसरे घाट पर मौजूद भोलेनाथ के मंदिर में जलाभिषेक किया. यह ग्रुप तैराकी करता है और बच्चों को सिखाता भी है. इसमें शहर के सभी वर्ग के सदस्य शामिल है. कावड़ यात्रा में तैराकी करने वाले बच्चे भी शामिल थे.

बता दें कि खंडवा के गणगौर घाट पर  'लहरों के राजा' ग्रुप द्वारा सावन के महीने में सोमवार के दिन विशेष कावड़ यात्रा निकाली गई. यह कावड़ यात्रा आबना नदी में पानी पर तैरते हुए गणगौर घाट से प्राचीन भीमकुंड महादेव मंदिर तक पहुंची. जहां  'लहरों के राजा' ग्रुप के तैराकी के सदस्यों द्वारा भगवान भीमकुंड महादेव का देश भर की विभिन्न नदियों का जल लेकर जलाभिषेक किया गया. इस कावड़ यात्रा में महिलाएं बच्चे और युवा शामिल हुए.

साजिश के तहत पाकिस्तान गई अंजू! सामने आया सच, MP के गृहमंत्री ने किया बड़ा खुलासा

पानी में तैर कर भीम कुंड पहुंची
'लहरों के राजा' ग्रुप के सदस्यों ने बताया कि, कई वर्षों से गणगौर घाट पर तैराकी की प्रैक्टिस की जा रही है. ग्रुप के सदस्य ने आज तय किया कि सोमवार होने की वजह से नदी के दूसरे किनारे प्राचीन शिवलिंग का जलाभिषेक किया जाए. इसलिए सभी सदस्यों जिसमें छोटे बच्चे भी शामिल थे. प्रमुख नदियों का जल कावड़ में लेकर मंदिर में भोलेनाथ का अभिषेक किया. यह ऐसी कावड़ यात्रा थी जो पानी पर तैर कर भीम कुंड महादेव पहुंची. जहां सभी सदस्यों ने भगवान शिव का जलाभिषेक किया और बोल बम के जयकारों के साथ शहर, राज्य व देश के सुख-समृद्धि की कामना की.

पीएम मोदी कर चुके तारीफ
बता दें कि इससे पहले भी खंडवा का यह तैराकी ग्रुप पानी में तैरते हुए तिरंगा यात्रा निकाल चुका है. जिसकी तारीफ खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं. इसे लेकर उन्होंने ट्वीट भी किया था.

Trending news