MP में फ्रस्टेशन पॉलिटिक्स: कैलाश विजयवर्गीय बोले-उनके नेता की चमक धमक नहीं बची, जानिए क्यों कही यह बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2123228

MP में फ्रस्टेशन पॉलिटिक्स: कैलाश विजयवर्गीय बोले-उनके नेता की चमक धमक नहीं बची, जानिए क्यों कही यह बात

MP Politics: लोकसभा चुनाव की तारीखों का भले ही अब तक ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच हो रही बयानबाजी से सियासत गर्मा गई है. मध्य प्रदेश में इन दिनों ऐसा ही हाल है. 

विजयवर्गीय ने दिग्विजय सिंह पर साधा निशाना

Kailash Vijayvargiya: मध्य प्रदेश में इन दिनों प्रेशर पॉलिटिक्स के साथ-साथ फ्रस्टेशन पॉलिटिक्स भी देखने को मिल रही है. कोई किसी नेता का फ्रस्टेशन बता रहा है, तो किसी के दलबदल की चर्चा से सियासी माहौल गर्मा जाता है. जबलपुर में कैलाश विजवयर्गीय ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और कमलनाथ दोनों पर निशाना साधा. बता दें कि यह दो नेता पिछले कुछ दिनों से प्रदेश की राजनीति के केंद्र में बने हुए हैं. ऐसे में कैलाश विजयवर्गीय के बयानों से एक बार फिर सियासी पारा गर्माता नजर आ रहा है. 

'फ्रस्टेशन में कुछ भी बोलते हैं'

दरअसल, दिग्विजय सिंह इन दिनों आरएसएस और बीजेपी पर सबसे ज्यादा मुखर हैं ऐसे में जबलपुर पहुंचे मंत्री कैलाश विजवयर्गीय ने उन्हें भी उन्हें निशाने पर ले लिया. कैलाश विजवयर्गीय ने कहा 'दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के कई नेता इन दिनों फ्रस्टेशन हैं, क्योंकि इन्हें इस बात का एहसास हो चुका है कि इनका भविष्य अब अच्छा नहीं है, उनके नेताओं की चमक और धमक अब बची नहीं है, इसलिए फ्रस्टेशन में कुछ भी बोलते हैं. कैलाश विजवयर्गीय यही नहीं रुके उन्होंने दिग्विजय सिंह को दया का पात्र बताते हुए कहा कि मैं उनका कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं.' बता दें कि दिग्विजय सिंह ने गुना जिले में आयोजित एक सभा में आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साधा था. 

बीजेपी भी हुई एक्टिव 

दिग्विजय सिंह ईवीएम के मुद्दे पर भी मुखर नजर आ रहे हैं. उन्होंने ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी का आरोप लगाया है, जबकि वह राजधानी भोपाल समेत दिल्ली तक में विरोध करने की तैयारी में हैं. ऐसे में अब बीजेपी के नेता भी लगातार दिग्विजय सिंह को लेकर एक्टिव नजर आ रहे हैं. कैलाश विजयवर्गीय का दिग्विजय सिंह को टारगेट करना बीजेपी की इसी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है. क्योंकि जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं दोनों पार्टियों के नेता एक्टिव नजर आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP News: किसानों के लिए अच्छी खबर, MSP पर 100 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदेगी मोहन सरकार

कमलनाथ पर भी साधा निशाना

कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा 'कमलनाथ को लेने का बीजेपी का कोई मूड नहीं है. कमलनाथ तो समझदार नेता हैं, लेकिन वह कैसे धोखा खा गए, समझ नहीं आया. बीजेपी को कमलनाथ की जरुरत नहीं है उनके लिए हमारे दरवाजे बंद है.' बता दें कि कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें चली थी, लेकिन अब इन अटकलों पर पूरी तरह से ब्रेक लग गया है. लेकिन खास बात यह भी है कि कमलनाथ भले ही कांग्रेस की बैठक में वर्चुअली जुड़े थे, लेकिन अब तक वह दिल्ली से वापस मध्य प्रदेश नहीं लौटे हैं. जबकि बुधवार को छिंदवाड़ा में आयोजित एक सभा में सीएम मोहन यादव ने भी कहा था कि कांग्रेस के कई नेता आना चाहते हैं. कुछ आज आए हैं तो कुछ कल आएंगे. 

मोहन सरकार में सीनियर मंत्री कैलाश विजवयर्गीय लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सबसे ज्यादा एक्टिव नजर आ रहे हैं. जबलपुर में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि इस बार भी बीजेपी प्रचंड बहुमत से सरकार बनाकर नए कीर्तिमान बनाएगी. क्योंकि पार्टी के सभी कार्यकर्ता चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. 

ये भी पढ़ेंः Congress SP Alliance: इधर अखिलेश-राहुल की पार्टियों में हुआ गठबंधन, उधर सपा नेता BJP में हुए शामिल

Trending news