बड़ी लीड के साथ जीतते ही दिल्ली पहुंचे सिंधिया, नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद चर्चाएं शुरू
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2280918

बड़ी लीड के साथ जीतते ही दिल्ली पहुंचे सिंधिया, नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद चर्चाएं शुरू

Jyotiraditya Scindia: मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट पर बड़ी लीड के साथ जीतने के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. दोनों ने हाथ जोड़कर एक-दूसरे का अभिवादन किया. दोनों के बीच कई मुद्दों को लेकर मीटिंग हुई, जिसके बाद सियासी गलियारों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं. 

बड़ी लीड के साथ जीतते ही दिल्ली पहुंचे सिंधिया, नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद चर्चाएं शुरू

MP News: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल की है. मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट से जीतने के बाद सिंधिया 4 जून की शाम दिल्ली पहुंचे. यहां BJP दफ्तर में उन्होंने नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों को लेकर बातचीत हुई, जिसके बाद राजनीतिक गलियों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं.

नरेंद्र मोदी और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुलाकात
ज्योतिरादित्य सिंधिया 4 जून की शाम दिल्ली पहुंचे. यहां रात में उन्होंने BJP दफ्तर में नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. दोनों ने हाथ जोड़कर एक-दूसरे का अभिवादन किया. इसके बाद दोनों के बीच कई मुद्दों को लेकर बातचीत हुई. लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद दिल्ली में नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों और नेताओं से मुलाकात की. 

गुना सीट से जीते ज्योतिरादित्य सिंधिया
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना लोकसभा सीट पर प्रचंड जीत हासिल की. उन्होंने 2024 को लोकसभा चुनाव में इस सीट से उनके प्रतिद्वंदी यादवेंद्र सिंह को 5,40,929 वोट से करारी शिकस्त दी. इस बार सिंधिया ने 6वीं बार गुना सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था. 

जनता को दिया आभार
गुना लोकसभा सीट से प्रचंड जीत के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जनता का आभार जताया. उन्होंने अपने समर्थकों को सेनापति की उपाधि देते हुए प्रशंसा की. वहीं, मतदाताओं को आभार जताते समय सिंधिया भावुक नजर आए.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2024 में इंदौर में बना बड़ा रिकॉर्ड

सिंधिया ने तोड़ा ने अपनी दादी और पिता का रिकॉर्ड
2024 लोकसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी दादी विजयाराजे सिंधिया और पिता माधवराव सिंधिया का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया. 1998 में सिंधिया की दादी विजयाराजे सिंधिया ने गुना सीट पर 1,02,998 लाख वोटों से जीत हासिल की थी. वहीं, 1999 में सिंधिया के पिता माधवराव सिंधिया ने 2,14,428 लाख वोट से चुनाव जीता था. अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 2024 लोकसभा चुनाव में दोनों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 5,40,929 वोट से जीत हासिल की है.

लोकसभा चुनाव 2024
लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे 4 जून को घोषित हो चुके हैं. इस चुनाव में देश भर में BJP को 240 सीट, जबकि NDA को 292 सीट मिली हैं. वहीं मध्य प्रदेश की सभी 29 की 29 सीट पर BJP ने जीत हासिल की है. 

ये भी पढ़ें- MP Lok Sabha Chunav: मध्य प्रदेश में BJP की आंधी में उड़ गई कांग्रेस, जानिए सभी 29 विजेताओं के नाम

Trending news