सिंधिया की जगह 'सिंधिया', क्या बुआ की जगह MP विधानसभा चुनाव में उतरेगा भतीजा, अटकलें तेज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1892839

सिंधिया की जगह 'सिंधिया', क्या बुआ की जगह MP विधानसभा चुनाव में उतरेगा भतीजा, अटकलें तेज

MP Election 2023: शिवराज सरकार में मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के विधानसभा चुनाव न लड़ने की खबर सुर्खियों में हैं, जिससे सियासी अटकलों का बाजार गर्म है. 

सिंधिया लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में बीजेपी जल्द ही और प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है, बताया जा रहा है कि दूसरी लिस्ट की तरह तीसरी लिस्ट में भी कई नाम चौंकाने वाले हो सकते हैं. खास बात यह है कि चुनाव से पहले शिवराज सरकार में सीनियर मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के विधानसभा चुनाव लड़ने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि उन्होंने केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व को पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी है. जिससे इस बात की सियासी चर्चाएं तेज हैं कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया विधानसभा चुनाव में उतर सकते हैं. 

यशोधरा ने खराब स्वास्थ्य का दिया हवाला 

दरअसल, कई मीडिया संस्थानों की खबर मुताबिक शिवपुरी विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक और शिवराज सरकार में मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने खराब स्वास्थ्य की वजह से चुनाव नहीं लड़ने की बात कही है. बताया जा रहा है कि संगठन ने उन्हें फैसले पर फिर से पुर्नविचार करने की सलाह दी थी. लेकिन यशोधरा ने चुनाव लड़ने की बात कही है. ऐसे में बीजेपी को शिवपुरी सीट पर एक मजबूत प्रत्याशी की जरुरत होगी. जिससे यहां सिंधिया का नाम चल रहा है. बता दें कि यशोधरा राजे सिंधिया लगातार इस सीट से चुनाव जीत रही है. 2018 में भी उन्होंने शिवपुरी से जीत हासिल की थी, शिवराज सरकार बनने के बाद उन्हें खेल एवं युवा कल्याण मंत्री बनाया गया था. 

बुआ की जगह भतीजा 

बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में कई केंद्रीय मंत्रियों को विधानसभा चुनाव में उतारा है. ऐसे में राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा चल रही है कि अब ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी विधानसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है. खास बात यह है कि सिंधिया गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से लंबे समय तक सांसद रहे हैं, जिससे उनकी यहां पकड़ मजबूत मानी जाती है. ऐसे में बीजेपी की तीसरी लिस्ट में सिंधिया का नाम आ सकता है. 

ये भी पढे़ं: Video: MP में 2018 के चुनाव में कांग्रेस कई दिग्गज नेता हारे थे चुनाव, जीत से बदल जाते समीकरण

सिंधिया-तोमर की जोड़ी 

खास बात यह भी है कि नरेंद्र सिंह तोमर का टिकट घोषित हो चुका है, ऐसे में सिंधिया को भी चुनाव लड़ाकर बीजेपी उनके अनुभव का लाभ उठाना चाहती है. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि सिंधिया के आने के बाद ग्वालियर-चंबल में बीजेपी के दो केंद्र बने हैं, एक तोमर का और एक सिंधिया का ऐसे में जब दोनों दिग्गज चुनाव में उतरेंगे तो दोनों खुद के साथ-साथ अपने-अपने समर्थकों को जिताने में पूरा जोर लगाएंगे. जिसका फायदा बीजेपी को हो सकता है. माना जा रहा है कि सिंधिया शिवपुरी के अलावा ग्वालियर शहर की किसी सीट से भी विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि यह बातें केवल सियासी हलकों में अटकलों के तौर पर चल रही हैं, इनमें किसी भी बात की आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. 

भोपाल आ रहे अमित शाह 

बता दें कि एक अक्टूबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भोपाल आ रहे हैं, माना जा रहा है कि इस बैठक में शाह तीसरी लिस्ट में कई नामों पर मुहर लगा सकते हैं. इसके बाद ही तीसरी लिस्ट जारी की जाएगी, जिसमें केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम भी हो सकता है. सिंधिया के अलावा भी कई और सांसदों को विधानसभा चुनाव में मौका दिया जा सकता है. 

ये भी देखें: चुनाव एक चुनौती अनेक, Video में जानिए दिग्गजों ने कब लड़ा था आखिरी विधानसभा चुनाव

Trending news