Irani Cup 2023: शहडोल के हिमांशु मंत्री को मध्य प्रदेश की कमान, ईरानी कप के लिए बने कप्तान
Advertisement

Irani Cup 2023: शहडोल के हिमांशु मंत्री को मध्य प्रदेश की कमान, ईरानी कप के लिए बने कप्तान

Irani Cup 2023: पहले पूजा वस्त्रकार उसके बाद अब हिमांशु मंत्री के नाम से मध्य प्रदेश के क्रिकेट जगत में शहडोल की उपलब्धी जुड़ गई है. 14 साल की उम्र से क्रिकेट खेल रहे हिमांसू को ईरानी कप 2023 के लिए कप्तान बनाया गया है. वहीं टीम में शहडोल के एक और कुमार कार्तिकेय को शामिल किया गया है.

Irani Cup 2023: शहडोल के हिमांशु मंत्री को मध्य प्रदेश की कमान, ईरानी कप के लिए बने कप्तान

Irani Cup 2023: शहडोल। महिला क्रिकेटर पूजा वस्त्रकार के बाद शहडोल जिले के लिए एक और अच्छी खबर है. शहडोल के क्रिकेटर हिमांशु मंत्री अब ईरानी कप में एमपी की टीम की कप्तानी करेंगे. उन्हें ये जिम्मेदारी रणजी टीम के रेगुलर कप्तान आदित्य श्रीवास्तव की गैरमौजूदगी में दी गई है. हिमांशु के कप्तान बनने के बाद शहडोल जिले में क्रिकेट प्रेमियों के बीच खुशी की लहर है. ये हिमांशु के साथ-साथ शहडोल के लिए अच्छी खबर है.

मध्य प्रदेश से दो खिलाड़ी
हिमांशु मंत्री के अलावा टीम में कुमार कार्तिकेय भी शामिल है जो शहडोल से ही क्रिकेट खेलते हैं और उन्होंने शुरुआती क्रिकेट भी शहडोल से ही खेला है. वो मध्य प्रदेश की रणजी टीम में शामिल हैं. कुमार कार्तिकेय भी एक शानदार लेग स्पिनर हैं विकेट टेकर खिलाड़ी हैं.

ये भी पढ़ें: 'भारत हिंदू राष्ट्र है, घोषणा हो या न हो', किस आधार पर शंकराचार्य ने कही ये बात?

कैसा है हिमांशु का क्रिकेट करियर
हिमांशु के क्रिकेट करियर की बात करें तो ये विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि मध्य प्रदेश की रणजी टीम चैंपियन बनी तो उसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. इसी प्रदर्शन से क्रिकेट जगत के लोग प्रभावित हुए थे. 

हिमांशु मंत्री ने 17 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें से उन्होंने अब तक 1041 रन बनाए हैं. 165 जिसमें इनका बेस्ट स्कोर है. इस दौरान इनका औसत 38.55 का है, जिसमें 3 शतक लगाए हैं. हिमांशु मंत्री के खाते में 2 अर्धशतक भी हैं.

करते रहे हैं शहडोल की कप्तानी
हिमांशु शहडोल डिवीजन लगातार कप्तानी करते रहे हैं और जब से शहडोल से खेल रहे हैं हर मैच में वह कप्तानी कर रहे हैं. उन्होंने रणजी ट्रॉफी मुकाबले के दौरान साबित भी किया है वह टीम के लिए शानदार पारी खेल सकते हैं. उनका करंट फॉर्म भी बहुत शानदार चल रहा है. उनके इसी फॉर्म और कप्तानी की काबिलियत को देखते हुए ये जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Ladli Behna Yojana: चुनावी वादा या सच! महिलाओं के खाते में भेजे जाएंगे 60 हजार रुपये

हिमांशु मंत्री को मध्य प्रदेश और मयंक अग्रवाल रेस्ट ऑफ इंडिया की जिम्मेदारी
ईरानी कप का मुकाबला मध्य प्रदेश और रेस्ट ऑफ इंडिया के बीच खेला जाएगा. यह मैच 1 मार्च से 5 मार्च तक चलेगा. मध्यप्रदेश टीम की कप्तानी जहां हिमांशु मंत्री कर रहे हैं तो वही रेस्ट ऑफ इंडिया की कप्तानी मयंक अग्रवाल करेंगे. देखना दिलचस्प होगा कि मध्य प्रदेश की टीम रणजी में चैंपियन बनने के बाद अब ईरानी कप में किस तरह का प्रदर्शन करती है.

ईरानी कप के लिये मध्य प्रदेश की टीम
हिमांशु मंत्री कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज, रजत पाटीदार, यश दुबे, हर्ष गवली, शुभम शर्मा, वेंकटेश्वर अय्यर, अक्षत रघुवंशी, अमन सोलंकी, कुमार कार्तिकेय, सारांश जैन, आवेश खान, अंकित कुशवाहा, गौरव यादव, अनुभव अग्रवाल, मिहिर हिरवानी

Trending news