India vs New Zealand Odi: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में टूटे कई रिकार्ड, गिल ने इस खिलाड़ी को छोड़ा पीछे
Advertisement

India vs New Zealand Odi: इंदौर के होल्कर स्टेडियम में टूटे कई रिकार्ड, गिल ने इस खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

Record in Holkar stadium: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम (Holkar stadium Indore) में खेले गए तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया (Team India) ने कई रिकार्ड बनाए. आपको बता दें जहां पर शुभमन गिल (Shubhaman gill) ने सबसे कम पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम किया वहीं पर रोहित शर्मा (Rohit sharma) ने शतकों की बराबरी की.

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में टूटे कई रिकार्ड

Indian Cricket Team Record: इंदौर के होल्कर स्टेडियम (Holkar Stadium Indore) में खेले गए भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand ODI) के बीच सीरीज के अंतिम वनडे मैच में कई रिकार्ड बने. आपको बता दें कि इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप (Clean Sweep) कर दिया. इस जीत के साथ होल्कर के इस स्टेडियम पर अजेय रहने का भारत का सिलसिला बरकार रहा. इसके अलावा भी इस स्टेडियम पर कई रिकार्ड बने हैं. पढ़िए

गिल ने तोड़ा बाबर का रिकार्ड
न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने पाकिस्तान के ओपनर बाबर आजम के रिकार्ड को ध्वस्त कर दिया. आपको बता दें कि गिल ने 21 मैंचो की 21 पारियों में   1,254 रन बना कर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए और तीन मैचो की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकार्ड की बराबरी की. इसके पहले ये रिकार्ड ये रिकार्ड बाबर आजम के नाम था जिन्होने अपने करियर की शुरूआती 21 पारियों में 1090 रन बनाए थे. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा सबसे बड़ा स्कोर 
भारत ने इस वनडे मैच में 9 विकेट के नुकसान पर 385 रनों का स्कोर खड़ा किया था. यह स्कोर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था. इससे पहले कीवियों के खिलाफ भारतीय टीम ने साल 2009 में क्राईस्टचर्च के मैदान पर 4 विकेट खोकर 392 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था.

सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी 
इस मैच में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 212 रन जोड़े. इसके साथ ही यह न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनर की सबसे बड़ी साझेदारी हो गई. इसके पहले सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने की  थी. इस समय इन दोनों बल्लेबाजों में साल 2009 में हैमिल्टन के ग्राउंड पर पहले विकेट के लिए 201 रनों की साझेदारी हुई थी.

रोहित ने की पोंटिंग की बराबरी
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे मैंचो में अपने 30 शतक पूरे किए. इस शतक के साथ ही रोहित शर्मा ने आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के वनडे मैंचो में लगाए हुए शतकों की बराबरी की. अब उनके आगे मध्य क्रम के बल्लेबाज विराट कोहली और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर हैं. सचिन तेंदुलकर ने वनडे मैचों में 49 शतक बनाए है जबकि विराट कोहली ने अभी तक 46 शतक बनाए है. इसके अलावा बता दें कि होल्कर वनडे मैच में भारतीय कप्तान ने 101 रनों की पारी खेली थी. 

Trending news