India vs Australia Indore Test: इंदौर टेस्ट ढाई दिन में खत्म,अब WTC फाइनल में कैसे पहुंचेगा भारत? जानिए
Advertisement

India vs Australia Indore Test: इंदौर टेस्ट ढाई दिन में खत्म,अब WTC फाइनल में कैसे पहुंचेगा भारत? जानिए

इंदौर (indore) टेस्ट मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में मिली हार से भारत का टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (World Championship final) में पहुंचने का रास्ता थोड़ा कठिन हो गया है.

India vs Australia Indore Test: इंदौर टेस्ट ढाई दिन में खत्म,अब WTC फाइनल में कैसे पहुंचेगा भारत? जानिए

IND vs AUS 3rd Test: इंदौर (indore) टेस्ट मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में मिली हार से भारत का टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (World Championship final) में पहुंचने का रास्ता थोड़ा कठिन हो गया है. अब उसे हर हाल में टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए अगला अहमदाबाद टेस्ट मैच (ahmedabad test match) जीतना होगा. वहीं अगर सीरीज का चौथा का मैच ड्रॉ होता है तो उसे न्यूजीलैंड और श्रीलंका के टेस्ट मैच पर निर्भर रहना होगा. 

चौथा टेस्ट मैच जीते तो बन सकती है जगह
यदि भारतीय टीम WTC फाइनल में पहुंचना चाहती है तो उसे भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज का चौथा मैच जीतना होगा. ऐसा होने पर भारतीय टीम दूसरे नंबर पर आ जाएगी और भारत का फाइनल में पहुंच जाएगी. जबकि ऑस्ट्रेलिया पहले ही फाइनल में पहुंच चुका है. यदि भारतीय टीम चौथा मैच हारती है तो उसे न्यूजीलैंड और श्रीलंका के टेस्ट मैच सीरीज पर निर्भर रहना होगा. इसके लिए भारत चाहेगा की न्यूजीलैंड टीम श्रीलंका को टेस्ट सीरीज मैच में हरा दें. ऐसा नहीं होता है तो न्यूजीलैंड श्रीलंका को एक टेस्ट मैच हरा दें या टेस्ट सीरीज ड्रा हो जाएं. ऐसी स्थिति बनने पर भारत फाइनल में पहुंच जाएंगा. 

इंदौर टेस्ट मैच हारने पर रोहित शर्मा ने क्या कहा
इंदौर टेस्ट मैच में हार मिलने के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि जब आप एक टेस्ट मैच में हारते हैं तो कई चीजें आपके फेवर में नहीं होती हैं. हम पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाएं, "हम समझते हैं कि पहली बार में अच्छी  बल्लेबाजी करना किताना अहम होता है. जब उन्हें 80-90 रनों की बढ़त मिली तो हमें एक अच्छी पारी खेलनी चाहिए थी लेकिन हम ऐसा नहीं कर पाए और हम दूसरी पारी में सिर्फ 75 रन जोड़ पाए. हमने अभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बारे में नहीं सोचा है. अहमदाबाद टेस्ट के लिए हमारे पास वक्त है. हम सब एकजुट होकर समझने की कोशिश करेंगे कि हमने पहले 2 मैच में क्या सही किया.

इंदौर की पिच को लेकर बड़ा बयान
रोहित शर्मा ने इंदौर की पिच को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि ऐसी पिच टीम की ताकत है और रनों के लिए संघर्ष कर रहे बल्लेबाजों को इस पर रन बनाने का तरीका खोजना होगा. हमारी टीम अगला मैच स्पिनरों की मददगार पिच पर खेलना चाहेगी. रोहित ने तर्क देते हुए कहा कि  उनकी टीम ने ऐसी पिचों पर लगातार 15 सीरीज में जीत दर्ज की है. 'हम आमतौर पर सीरीज से पहले तय करते हैं कि किस तरह की पिचों पर खेलना चाहेंगे. ऐसी पिचों पर खेलना हमारा फैसला था. मुझे नहीं लगता कि हम बल्लेबाजों पर दबाव बना रहे हैं. जब हम जीतते हैं तो सब अच्छा लगता है. हमसे हमारी बल्लेबाजी के बारे में नहीं पूछा जाता.

Trending news