IND vs SL: रिजर्व डे पर भी हुई बारिश तो क्या होगा? भारत या श्रीलंका कौन बनेगा विजेता? जानिए
Advertisement

IND vs SL: रिजर्व डे पर भी हुई बारिश तो क्या होगा? भारत या श्रीलंका कौन बनेगा विजेता? जानिए

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 का फाइनल मैच रविवार को कोलंबो में खेला जाएगा. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. वहीं इस मैच में बारिश की संभावना को देखते हुए रिजर्व-डे भी रखा गया है.

IND vs SL: रिजर्व डे पर भी हुई बारिश तो क्या होगा? भारत या श्रीलंका कौन बनेगा विजेता? जानिए

India vs Sri Lanka Final Asia Cup 2023: भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2023 का फाइनल मैच रविवार को कोलंबो में खेला जाएगा. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. वहीं इस मैच में बारिश की संभावना को देखते हुए रिजर्व-डे भी रखा गया है. यानी अगर बारिश होती है, तो अगले दिन मैच को पूरा किया जाएगा. लेकिन अगर रिजर्व-डे पर भी बारिश हुई तो? चलिए आपको बताते हैं, कि फिर मैच का नतीजा कैसे निकाला जाएगा. 

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 में बारिश बड़ा सिर दर्द बनकर उभरी है. श्रीलंका में हुए लगभग हर मैच में जमकर बारिश इंद्रदेव बरसे हैं. अब बारिश एशिया कप के फाइनल में भी आ सकती है, ऐसे में एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एक समाधान निकाला है.

अगर रिजर्व डे पर बारिश हुई तो क्या होगा?
भारत और श्रीलंका के बीच अगर रिजर्व-डे पर भी बारिश हुई तो दोनों टीमों के बीच एशिया कप की ट्रॉफी को शेयर किया जाएगा. यानी संयुक्त रुप में भारत और श्रीलंका को चैंपियन घोषित किया जाएगा. बता दें कि 2002 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का मुकाबला भी बारिश की वजह से पूरा नहीं हो पाया था. इसके बाद दोनों टीमों को विजेता घोषित किया गया था.

2018 के बाद कोई खिताब नहीं जीत पाया भारत
बता दें कि भारत ने तीनों प्रारुपों में आखिरी खिताब 2018 में जीता था. जब रोहित की टीम एशिया कप में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराया था. इस जीत के बाद भारत के खाते में कोई ट्रॉफी नहीं हुई. भारत 2019 वनडे विश्व कप और 2022 टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हार गया. वहीं टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड ने फाइनल में हराया. 

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज.

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डिसिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), दुनिथ वेलालगे, दुशान हेमंथा, प्रमोद मदुशन, मथीशा पथिराना.

Trending news