IND vs SL Aisa Cup Final: टीम इंडिया ने 8वीं बार जीता एशिया कप, मोहम्मद सिराज बने हीरो
Advertisement

IND vs SL Aisa Cup Final: टीम इंडिया ने 8वीं बार जीता एशिया कप, मोहम्मद सिराज बने हीरो

एशिया कप 2023 का खिताब भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर जीत लिया है. भारत को खिताब जीतने के लिए महज 51 रन चाहिए थे, जो भारत ने महज 6 ओवर में लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिए. बता दें कि इस जीत के हीरो कोई और नहीं बल्कि भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज रहे.

IND vs SL Aisa Cup Final: टीम इंडिया ने 8वीं बार जीता एशिया कप, मोहम्मद सिराज बने हीरो

india vs sri lanka Final: एशिया कप 2023 का खिताब भारत ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर जीत लिया है. भारत को खिताब जीतने के लिए महज 51 रन चाहिए थे, जो भारत ने महज 6 ओवर में लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिए. बता दें कि इस जीत के हीरो कोई और नहीं बल्कि भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज रहे. जिन्होंने महज 7 ओवर में 21 रन देकर 6 विकेट झटके. जबकि हार्दिक पांड्या को 3 और जसप्रीत बुमराह को 1 सफलता मिला.

श्रीलंका टीम की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने सबसे ज्यादा 17 रन बनाए. जबकि  दुशान हेमंथा ने 13 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका. जबकि 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. 

8वीं बार जीता एशिया कप
भारतीय टीम ने श्रीलंका को फाइनल में हराकर 8वीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम कर लिया है. बता दें कि दोनों टीमों के बीच एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में 20 मैचे खेल हैं, जिसमें भारत ने 10 मुकाबले जीते और श्रीलंका ने भी 10 मैचों में जीत हासिल की है. खास बात ये कि टीम इंडिया ने जो पहले 7 बार एशिया कप जीता था, उनमें से 5 बार फाइनल में श्रीलंका को ही हराया है. आज का मिलाकर कुल 6 बार टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराया है.

पहली बार झटके 5 विकेट
मोहम्मद सिराज ने अपने 29वें वनडे मुकाबले में पहली बार 5 विकेट लिए है. इस मैच में 6 विकेट लेने के साथ ही सिराज ने अपने 50 वनडे विकेट का आंकड़ा भी पूरा कर लिया. 

Trending news