वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की करारी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से हराया, जानिए हार के कारण
Advertisement

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की करारी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से हराया, जानिए हार के कारण

IND vs AUS 3rd ODI Highlights: भारतीय टीम को वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है. टीम को आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से हरा दिया है. 

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया की करारी हार, ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से हराया, जानिए हार के कारण

IND vs AUS 3rd ODI Highlights: भारतीय टीम को वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है. टीम को आखिरी वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने 66 रनों से हरा दिया है. कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के बाद भी भारत जीत दर्ज नहीं कर सका. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 352 रन बनाए थे, जबकि टीम इंडिया 286 पर ऑलआउट हो गई.

बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया ने काफी प्रयोग किए, जो हार का कारण माने जा रहे है. इस मैच में कुल 5 बदलाव किए गए थे, ऐसे में टीम इंडिया का पूरा कॉम्बिनेशन ही बिगड़ गया.  हालांकि टीम इंडिया ने इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया है.  अब भारत को सीधा वर्ल्ड कप में उतरना है, जहां उसका पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से ही होना है.

विराट ने 66वां रोहित ने 52वीं फिफ्टी
टीम इंडिया की तरफ से विराट कोहली और रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक लगाएं, लेकिन फिर भी टीम इंडिया हार गई. विराट कोहली ने वनडे करियन की 66वीं फिफ्टी जमाई तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे करियर की 52वीं फिफ्टी जमाई. विराट कोहली ने  61 बॉल पर 56 रन की पारी खेली. वहीं रोहित 81 रन बनाकर आउट हुए.

टीम इंडिया के हार के कारण
- ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर सफल रहा
- ऑस्ट्रेलिया के टॉप-4 बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया
- 353 रन का टारगेट चेज करने उतरी टीम इंडिया ने लगातार विकेट गिराए.
-  रोहित-कोहली के अर्धशतकों के बाद मिडिल ऑर्डर फ्लॉप
- भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत और आखिरी के ओवर्स में खूब रन लुटाए.

ग्लेन मैक्सवेल ने लिए 4 विकेट
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ग्लेन मैक्सवेल ने 4 विकेट चटकाए, जोश हैजलवुड ने 2 बाकी सभी गेंदबाजों ने 1-1 विकेट लिए. वहीं भारत की तरफ से बुमराह ने 3 विकेट चटकाए और कुलदीप ने 2 विकेट लिए.

Trending news