IMD Weather Forecast: मध्य प्रदेश में 16 जिलों के लोग रहें सावधान! पूरे छत्तीसगढ़ में डबल अलर्ट
Advertisement

IMD Weather Forecast: मध्य प्रदेश में 16 जिलों के लोग रहें सावधान! पूरे छत्तीसगढ़ में डबल अलर्ट

IMD Weather Forecast: पिछले कई दिनों से जारी बारिश का दौर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में थमने का नाम नहीं ले रहा है. भरी गर्मी (Summer) बीच कई जिलों में हालात मानसून की तरह (Situation Like Monsoon) हो गए हैं. आज भी मौसन विभाग ने दोनों राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है.

IMD Weather Forecast: मध्य प्रदेश में 16 जिलों के लोग रहें सावधान! पूरे छत्तीसगढ़ में डबल अलर्ट

IMD Weather Forecast: भोपाल/रायपुर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मौसम का मिजाज अब भी बदला हुआ है. लोगों को भरी गर्मी में मानसून (Situation Like Monsoon) का ऐहसास होने लगा है. वही बेमौसम बारिश के कारण काफी सस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है. अभी हालात सुधरे नहीं की मौसम विभाग ने एक बार फिर कई जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है और लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है.

मध्य प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट
इस साल पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में मानसून से हालात बने हुए हैं. इस बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है. हालांकि, इस बीच नमी के कारण लोगों को गर्मी राहत जरूर मिली है. लेकिन, कई किसानों की समस्याएं बढ़ी भी हैं. तापमान की बात करें तो पिछले 24 घंटे में सबसे गरम जिले खजुराहो, दतिया, शिवपुरी रहे.

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले MP BJP को लगेगा झटका! इस बड़े की हो सकती है कांग्रेस में ज्वाइनिंग

इन जिलों में अलर्ट
चम्बल, ग्वालियर, सागर, रीवा, नर्मदापुरम, भोपाल, जबलपुर, शहडोल, इंदौर व उज्जैन संभागों के जिलों में बारिश के साथ श्योपुर, मुरैना, गुना,  देवास, शाजापुर, आगर, खरगौन, रतलाम, उमरिया, डिंडौरी, जबलपुर, छिंदवाडा, सिवनी, मंडला, नरसिंहपुर, बालाघाट में ओलावृष्टि के साथ तेज बारिश की आशंका.

छत्तीसगढ़ में दो अलर्ट
बिगड़ते मौसम के असर से पूरा छत्तीसगढ़ प्रभावित हुए है. अभी कुछ जिलों में बारिश, अंधड़, ओलावृष्टि के बाद अब मौसम विभाग ने पूरे राज्य के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: चेकिंग के दौरान TI से भिड़ गए नेताजी! बात बिगड़ी तो हो गया ये मसला

इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट
धमतरी, बालोद, राजनांदगांव, कोंडागांव, कांकेर यानी 5 जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी. यहां तेज अंधड़ चलने, बिजली गिरने, ओलावृष्टि होने की संभावना है. इसके साथ ही कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. जहां, अंधड़ चलने और वज्रपात होने की आशंका है.

Nag Nagin Video: नाग नागिन के प्यार में लड़की ने डाला अड़ंगा, पूंछ पकड़कर गुप्त स्थान से निकाला

बीमारी से बचें
गर्मियों का मौसम आ गया है. इस सीजन में बाहर निकलने से लोगों को डिहाड्रेसन के साथ लू लगने का खतरा बढ़ जाता है. वहीं ऐसे समय में बारिश होने से शरद गरम की समस्या बढ़ सकती है. खानपान खराब होने के कारण उन्हें पेट संबंधी बीमारियां हो सकती है. ऐसे में लोगों को पर्याप्त पानी पीना चाहिए और हो सके तो धूप में निकलने से बचना चाहिए. खाने का ध्यान रखते और पोषक डाइट ले जो शरीर को ठंडा रखे.

Gwalior Video Viral: दीवार में पेशाब करना पड़ा भारी, सरेआम मिली ये सजा; आप न करें ऐसी गलती

Trending news