Flood in MP: जान जोख‍िम में डालकर बाइक न‍िकालता द‍िखा युवक, तेज धार में बहने का था खतरा
Advertisement

Flood in MP: जान जोख‍िम में डालकर बाइक न‍िकालता द‍िखा युवक, तेज धार में बहने का था खतरा

मध्‍य प्रदेश में बाढ़ की वजह से नदी-नाले उफान पर आए तो पुल‍ियाओं के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई. कुछ लोग अपनी जान की परवाह न कर तेज बहाव के बीच वाहनों को न‍िकालते द‍िखे. 

जान जोख‍िम पर डालकर पुल‍िया पार कर रहे लोग.

राकेश जायसवाल/खरगोन: मध्‍य प्रदेश में मानसूनी बार‍िश के कारण नदी-नालों में बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. इस वजह से पुल‍ और पुल‍ियाओं के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई है. कुछ लोग जान की परवाह न करते हुए जोख‍िम उठाते हुए अपनी बाइक को पानी के बीच से न‍िकालते हुए द‍िखे.  

नद‍ियों में आई हुई है बाढ़ 

खरगोन जिले में पहाड़ी क्षेत्र में हुई बारिश से नदी नालों में बाढ़ के हालात हो गए हैं. खरगोन की बोराड, ओंडल नदियों में बाढ़ से पुल-पुलियाओं पर बारिश की वजह से तेज बहाव से होने से ट्रैफि‍क रुका हुआ है.    

पुल‍िया के दोनों ओर लगी वाहनों की कतार

खरगोन के उमरखली मार्ग पर ओण्डल नदी में बाढ़ आ गई. पुलिया के ऊपर से पानी बहने लगा तो दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई. इस दौरान कुछ लोगों में जान जोखिम में डालकर नदी पार की. बीच में फंसने पर लोगों ने मदद कर निकाला. कुछ लोग शहर में पेयजल के लिए डाली पाइप लाइन ऊंचाई पर होने से उस पर से पैदल निकल रहे थे. दोनों की स्थिति जोखिम भरी है. 

लोगों ने टोका लेक‍िन बाइक वाले ने नहीं माना 

नदी के दोनो छोरों से अन्य मौजूद लोग ऐसे लोगों को रोकते हुए भी नजर आए मगर पिछले साल दर साल हादसों के बाद भी लोग जोखिम उठाते दिखाई द‍िए. 

तेज बहाव के बीच बाइक न‍िकालते द‍िखा युवक 

ओण्डल नदी में बाइक सवार तेज बहाव के बाद भी अपनी बाइक निकालते हुए द‍िखा. लोगों के रोकने के बाद भी यह लोग निकल रहे हैं. बीच बहाव में जब बाइक फंसने लगी तो कुछ लोगों ने आकर उसे सहारा द‍िया और सुरक्षि‍त रूप से दूसरी तरफ न‍िकाला. 

मानसूनी बार‍िश का मध्‍य प्रदेश में कहर  

बता दें क‍ि मध्‍य प्रदेश में मानसून आफत बनकर बरस रहा है. व‍िद‍िशा में तो ऐसे हालात हो गए क‍ि लोगों को बोट से रेस्‍क्‍यू करना पड़ा. वहीं भोपाल में सड़कों पर एक क‍िलोमीटर तक पानी भर गया. मूसलाधार बार‍िश से प्रदेश में जनजीवन बेहाल हो गया है.  

प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में जारी भारी बारिश के बीच मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी क‍िया है.  एमपी के 5 संभाग और 6 जिलों में भारी बारिश से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है. नर्मदापुरम, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों के साथ पन्ना, दमोह, सागर, रतलाम, उज्जैन, देवास जिलों में भारी बारिश से अति भारी बारिश का मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया. आगामी दो दिनों तो मौसम जस का तस बने रहने का अलर्ट द‍िया गया है. 

MP में मानसून का कहर, व‍िद‍िशा में सड़कों पर बाढ़ का पानी, बोट से हो रहा रेस्‍क्‍यू

 

Trending news