Dhirendra Shastri ने बिना नाम लिए Adipurush मेकर्स को घेरा, बताया हनुमान जी का ये सच
Advertisement

Dhirendra Shastri ने बिना नाम लिए Adipurush मेकर्स को घेरा, बताया हनुमान जी का ये सच

Dhirendra Shashtri on Hanuman Ji: बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों में राजगढ़ में कथा कर रहे हैं. सोमवार को कथा के दौरान उन्होंने बिना नाम लिए भगवान हनुमान को सेवक बताने वाले  आदिपुरुष फिल्म मेकर्स से सवाल पूछा. साथ ही हनुमान जी के बारे में बड़ी बात भी कही.  भगवान हनुमान को सेवक बताने वाले फिल्म मेकर्स से सवाल भी पूछा. 

Dhirendra Shastri ने बिना नाम लिए Adipurush मेकर्स को घेरा, बताया हनुमान जी का ये सच

Dhirendra Shashtri on Adipurush: इन दिनों मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के खिलतचीपुर में बागेश्वर धाम के पीठाधीश धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का आयोजन हो रहा है. सोमवार को कथा के दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने फिल्म आदिपुरुष के मेकर्स का बिना नाम लिए उनका कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि आखिर हनुमान जी क्या नहीं हैं. इसी सवाल का खुद बागेश्वर बाबा ने जवाब भी दिया. साथ ही हनुमान जी को सेवक बोलने वाले बयान पर भी जवाब पेश किया.

धीरेंद्र शास्त्री ने पूछा सवाल
कथा के दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने फिल्म का नाम लिए बगैर आदिपुरुष फिल्म मेकर्स से सवाल पूछ लिया. उन्होंने कहा कि हनुमान जी को भगवान नहीं सेवक कहने वाले जरा बताएं कि भगवान हनुमान क्या-क्या नहीं हैं?  हनुमान जी भगवान हैं. वानरों के राजा हैं. हनुमान जी स्वामी हैं.  हनुमानजी दास भी हैं. हनुमान जी महाराज हैं. चारों लोक के राजा हैं. 

आदिपुरुष पर किया कटाक्ष
आगे धीरेंद्र शास्त्री ने कहा-कुछ दिनों पहले ऐसी फिल्म बनाई गई, जिसमें हनुमान जी को अलग दिखाया गया. हनुमान जी ही बचाएं. फिल्म देख कर मुझे ऐसा लगा कि अगर हनुमान जी कहीं होंगे और जिन्होंने फिल्म की स्टोरी लिखी है अगर वह फंस गए तो जय जय सीताराम. हनुमान जी इतने कटु भी नहीं है, जिस तरह से फिल्म में दर्शाया गया. हनुमान जी ऐसी भाषा का प्रयोग भी नहीं करते थे.

ये भी पढ़ें-  MP में एक बार फिर बेरहमी! बीच सड़क युवक को बेल्ट और लाठी-डंडे से पीटा

बता दें कि फिल्म आदिपुरुष में राइटर मनोज मुंतशिर शुक्ला ने ऐसे डायलॉग्स लिखे थे, जिसे लेकर देश भर में विरोध होने लगा. फिल्म को उन डायलॉग्स के लिए काफी ज्यादा विरोध का सामना करना पड़ा, जिसके बाद मनोज मुंतशिर ने कहा था हनुमान भगवान नहीं सेवक थे. बड़ी संख्या में विरोध देखने के बाद फिल्म के डायलॉग्स को बदला भी गया. फिल्म आदिपुरुष के निर्माता ओम राउत हैं. इन फिल्म में साउथ स्टार प्रभास ने राम और बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन ने सीता का रोल अदा किया है. इसके अलावा सैफ अली खान ने रावण रोल प्ले किया है.

 

Trending news