MP News: आज से यहां लगेगा पं.धीरेंन्द्र शास्त्री का दिव्य दरबार, इस मंत्री ने संभाली आयोजन की जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1884326

MP News: आज से यहां लगेगा पं.धीरेंन्द्र शास्त्री का दिव्य दरबार, इस मंत्री ने संभाली आयोजन की जिम्मेदारी

Khandwa News: मध्यप्रदेश के खंडवा में बाबा बागेश्वर धाम महाराज पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का दिव्य दरबार सितंबर के महीने में खंडवा के हरसूद में लगेगा. जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है.

 

MP News: आज से यहां लगेगा  पं.धीरेंन्द्र शास्त्री का दिव्य दरबार, इस मंत्री ने संभाली आयोजन की जिम्मेदारी

Pandit Dhirendra Shastri: खंडवा के हरसूद में आज बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की दो दिन  हनुमंत कथा की शुरुआत होगी. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को प्रदेश के वन मंत्री और हरसूद के विधायक कुँवर विजय शाह ने आमंत्रित किया है. कथा को लेकर बड़े पैमाने पर तैयारियां की गई हैं. 16 एकड़ क्षेत्र में पंडाल बनाया गया है. वीआईपी पार्किंग, भोजनशाला, स्वास्थ्य सुविधा के कैंप भी लगाए गए हैं. लोगों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है.

कल लगेगा दिव्य दरबार 
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हेलीकॉप्टर से खंडवा होते हुए  हरसूद पहुंचेंगे. शाम 4 बजे से शाम 7 बजे तक कथा का समय रखा गया है. कथा से पहले हरसूद में कलशयात्रा निकाली गई. जिसमें हजारों महिलाएं शामिल हुईं.आज कथा का आयोजन है, जबकि कल शाम 4 से 7 बजे तक दिव्य दरबार लगेगा. कथा के लिए 50 एकड़ क्षेत्र में व्यवस्थाएं की गईं हैं, जिसमें पंडाल के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं हैं. बड़े हिस्सें में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी. 

विधायक कुंवर विजय शाह ने बाबा को किया आमंत्रित 
कथा को लकेर क्षेत्रीय विधायक और प्रदेश सरकार में वन मंत्री विजय शाह ने कहा कि, अच्छी बुद्धि से सरकार चलाते रहें और जनता का काम करते रहें, यही प्रेरणा लेने के लिए पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को यहां आमंत्रित किया है.जानकारी के मुताबिक हरसूद में 23 और 24 सितंबर को बागेश्वर धाम महाराज पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की राम और हनुमंत कथा का आयोजन होगा. इस दौरान वे दिव्य दरबार भी लगाएंगे.

बता दें कि हरसूद विधायक और प्रदेश सरकार के वन मंत्री विजय शाह ने दो महीने पहले बाबा बागेश्वर धाम पं. धीरेंद्र शास्त्री को कथा के लिए आमंत्रित किया था.  विधायक धीरेंद्र शास्त्री  में पांच बार मुलाकात कर बागेश्वर धाम समिति से कथा के लिए निवेदन कर चुके थे जिसे पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने स्वीकार कर लिया. पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हेलीकॉप्टर से खंडवा होते हुए  हरसूद पहुंचेंगे. शाम 4 बजे से शाम 7 बजे तक कथा का समय रखा गया है. कथा से पहले हरसूद में कलशयात्रा निकाली गई. जिसमें हजारों महिलाएं शामिल हुईं.

रिपोर्टर- प्रमोद सिन्हा

 

Trending news