Dhirendra Shastri: 'एक देश एक चुनाव' पर धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, संघ का भी किया जिक्र
Advertisement

Dhirendra Shastri: 'एक देश एक चुनाव' पर धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, संघ का भी किया जिक्र

Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री आज अचानक सतना के मैहर मां शारदा देवी के धाम पहुंचे. यहां उन्होंने अपनी शादी, एक देश एक चुनाव और हिंदू राष्ट्र पर बयान दिया है. 

 Dhirendra Shastri: 'एक देश एक चुनाव' पर धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, संघ का भी किया जिक्र

सतना: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री आज अचानक सतना के मैहर मां शारदा देवी के धाम पहुंचे और उन्होंने मैहर मां शारदा देवी के दर्शन कर पूजा अर्चना कर उनके दर पर मत्था टेका. विश्व प्रसिद्ध 52 शक्तिपीठों में से एक शक्तिपीठ मैहर मां शारदा देवी धाम में पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पहुंचते ही उनके भक्तों का हुजूम उमड पड़ा. हजारों की तादाद में लोग बागेश्वर धाम महाराज पंडित धीरेंद्र शास्त्री को देखने के लिए पहुंच गए. जहां पूरी भीड़ में बागेश्वर धाम और जय श्री राम के नारे गूंज रहे थे.

दरअसल, बागेश्वर पीठाधीश्वर सतना शहर के एक उद्योगपति के बुलावे पर गुरुवार को देर रात सतना पहुंचे थे. पुलिस और प्रशासन की चकबंदी व्यवस्था के बीच पंडित धीरेंद्र शास्त्री मैहर मां शारदा देवी के मंदिर पहुंचकर उन्होंने मां शारदा की पूजा अर्चना की. इसके बाद सतना हवाई अड्डे में मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने 3 बड़ी बात बोलीं.

शादी पर दिया बड़ा बयान
बागेश्वर पीठाधीश्वर से उनके विवाह के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि विवाह कोई बहुत बड़ा विषय नहीं है, विवाह तभी होगा जब माता-पिता और गुरु की आज्ञा होगी.  अभी देश मे कई बड़े काम है. राष्ट्रीय हित के लिए हमारा जीवन है, इसके लिए हम अभी आगे बढ़ रहे है.

G20 Summit 2023: क्या है जी-20 समिट? कितने देश इसमें शामिल होंगे? जानिए पूरा शेड्यूल

हिंदू राष्ट्र बनने ही वाला है
हिंदू राष्ट्र पर बोलते हुए धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि ये भारत वासियों और प्रत्येक हिंदू का सौभाग्य है कि अब संघ हिंदू राष्ट्र के दिव्य संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है. अब तो भारत हिंदू राष्ट्र बनने ही वाला है. और बनकर रहेगा.

वहीं वन नेशन वन इलेक्शन के मुद्दे पर उन्होंने अपने राजनैतिक ज्ञान को शून्य और सूक्ष्म बताते हुए कहा कि वे राजनीति पर कम ही बोलते हैं. लेकिन देश में आर्थिक सुधार कैसे भी हो, कम खर्च में चुनाव हो तो गरीबों की मदद उन पैसों से करना चाहिए.

माता के दर्शन के बाद क्या बोले?
पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने मैहर माता मंदिर में दर्शन करनने के बाद बोला कि हम बहुत दिनों बाद आए हैं. ये अनोखा सिद्ध पीठ में से एक पावन तीर्थ है. जहां भगवती शारदा माता दिव्य रुप में विराजमान है. ऐसा लगता है जैसे वैष्णो माता के दर्शन हो रहे हों. यहां बहुत आनंद आया, हम पूरे क्षेत्र की उन्नति की मंगल कामना करते हैं.

रिपोर्ट - संजय लोहानी

Trending news