MP Election: क्या कमलनाथ नहीं हैं कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट? इस विधायक ने की आदिवासी CM की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1813023

MP Election: क्या कमलनाथ नहीं हैं कांग्रेस के सीएम कैंडिडेट? इस विधायक ने की आदिवासी CM की मांग

Dhar News: बदनावर में एक कार्यक्रम में कांग्रेस विधायक उमंग सिंगार ने आदिवासी समुदायों के विकास के लिए मध्य प्रदेश में एक आदिवासी मुख्यमंत्री की जरूरत पर जोर देते हुए एक आदिवासी CM की मांग की है.

MLA Umang Singhar

MLA Umang Singhar Demanded Tribal CM: मध्य प्रदेश (MP News) में साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव (MP Election) को देखते हुए सभी पार्टियों की नजर आदिवासी समाज पर है. गौरतलब है कि पूरे देश में सबसे ज्यादा आदिवासी मध्य प्रदेश में हैं. इसलिए सभी पार्टियां आदिवासी समाज पर फोकस कर रही है और इन सबके बीच आदिवासी समाज से आने वाले कांग्रेस के विधायक ने बड़ा बयान दिया है. दरअसल, मध्य प्रदेश के गंधवानी से कांग्रेस विधायक उमंग सिंगार ने आदिवासियों के कल्याण के लिए आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग की है.

MP Elections 2023: एमपी चुनाव में ताल ठोकेगी उद्धव शिवसेना! हिन्दुत्व पर होगा फोकस! इतने प्रत्याशी उतारेगी

आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग कर रहा हूं: उमंग सिंगार
बता दें कि धार जिले के गंधवानी से कांग्रेस के विधायक और पूर्व वन मंत्री उमंग सिंगार ने की आदिवासी मुख्यमंत्री बनाने की बात कही है. धार जिले के बदनावर में आयोजित टंट्या मामा की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में कही बात. पूर्व मंत्री ने कहा कि आदिवासियों का हित आदिवासी मुख्यमंत्री ही कर सकता. पूर्व मंत्री ने कहा कि मैं नेताओं का चहेता नहीं आदिवासियों का चहेता हूं. मैं अपने लिए नहीं समाज के विकास के लिए आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग कर रहा हूं. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मैं अपनी बात नहीं कर रहा हूं.

MP Election 2023:राजमाता बोलीं- एक ओर पूत,दूसरी ओर सपूत और चुनाव हार गए अटल जी

 

उठेंगे ये सवाल
गौरतलब है कि उमंग सिंह सिंगार की इस मांग के बाद अब यह भी सवाल उठेगा कि एक तरफ कांग्रेस का कहना है कि कमलनाथ ही उनके मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी हैं, तो वहीं दूसरी ओर पार्टी की ही एक विधायक की ये बात कर रहे हैं तो इससे सवाल उठता है कि क्या पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार स्वीकार नहीं किया है? इसलिए एक तरफ कांग्रेस कमलनाथ को मुख्यमंत्री का चेहरा बता रही है तो वहीं उमंग सिंगार का यह बयान कांग्रेस के लिए सिरदर्द साबित होगा.

Trending news