गौ तस्करों ने पुलिस पर की फायरिंग, 100 मवेशियों से भरा कंटेनर छोड़कर भागे
Advertisement

गौ तस्करों ने पुलिस पर की फायरिंग, 100 मवेशियों से भरा कंटेनर छोड़कर भागे

 Damoh News: कंटेनर में लाठी डंडों और हथियारों से लैस  8-10 लोग सवार थे. इन लोगों ने भी पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी की.

गौ तस्करों ने पुलिस पर की फायरिंग, 100 मवेशियों से भरा कंटेनर छोड़कर भागे

महेंद्र दुबे/दमोहः मध्य प्रदेश के दमोह में गौ तस्करों द्वारा पुलिसकर्मियों पर फायरिंग करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस वारदात में पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए. पुलिस ने गौ तस्करों के कब्जे से एक कंटेनर बरामद किया है, जिसमें 100 के करीब गौवंश भरे हुए थे. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

क्या है मामला
घटना मध्य प्रदेश के दमोह जिले की है. जहां कुम्हारी थाना क्षेत्र में पुलिस रात में गश्त कर रही थी. तभी वहा संदिग्ध बाइक सवारों को पुलिसकर्मियों ने देखा. पुलिसकर्मियों ने जब बाइक सवारों को रोकने की कोशिश की तो संदिग्ध बाइक सवारों ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी. गनीमत रही कि इस फायरिंग में कोई पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ. वहीं आरोपी फायरिंग करते हुए मौके से फरार हो गए. इसी दौरान वहां एक कंटेनर आया और उसमें लाठी डंडों और हथियारों से लैस  8-10 लोग सवार थे. इन लोगों ने भी पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी की और मौके से भाग खड़े हुए जबकि कंटेनर को मौके पर ही छोड़ गए. 

पुलिस ने जब कंटेनर को खोलकर देखा तो उसमें गौवंश भरे हुए थे. जिसके बाद पुलिस को पूरा माजरा समझते देर नहीं लगी कि आखिर क्यों बाइक सवारों ने कंटेनर में सवाल लोगों ने उन पर हमला किया. पुलिसकर्मियों ने डायल 100 से पुलिस थाने को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस बल मौके पर पहुंचा और मवेशियों से भरे ट्रक को अपनी गिरफ्त में ले लिया. गाड़ी से करीब 100 गौवंश बरामद हुए हैं. माना जा रहा है कि गौवंशों को बूचड़खाने ले जाया जा रहा था. 

पुलिस के मुताबिक ये कंटेनर उत्तर प्रदेश का है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपियों की तलाश कर रही है. बता दें कि बीते दिनों भी जिले में गौतस्करी के कई मामले सामने आए हैं. साल 2020 में भी जिले की अमानगंज पुलिस ने भी एक कंटेनर बरामद किया था, जिसमें गौवंश भरे हुए थे. गौवंशों को कंटेनर में इस तरह से भरा गया था कि 8 गायों की दम घुटने से मौत हो गई थी. 

Trending news