CM शिवराज की मंत्रियों के साथ बैठक खत्म!10 जून को आएगी लाड़ली बहना योजना की पहली किश्त
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1728895

CM शिवराज की मंत्रियों के साथ बैठक खत्म!10 जून को आएगी लाड़ली बहना योजना की पहली किश्त

Ladli Bahna Yojna: लाड़ली बहना योजना के आगामी कार्यक्रमों को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में सीएम हाउस में राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक की. बता दें कि लाड़ली बहना योजना की पहली किस्त 10 जून को जारी की जाएगी.

Ladli Bahna Yojna

प्रिया पांडे/भोपाल: मध्यप्रदेश (MP News) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) की अध्यक्षता में भोपाल के सीएम हाउस में चल रही बैठक खत्म हो गई है. बता दें कि चुनावी साल में विकास कार्यों में तेजी लाने से जुड़े अहम मामलों और लाड़ली बहना के कार्यक्रमों पर चर्चा करने के लिए राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ बैठक आयोजित की गई थी. बैठक के बाद गृह और जेल मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि लाड़ली बहना के कार्यक्रम 8 जून से 10 जून तक आयोजित होने वाले हैं.  सीएम हाउस में बैठक में सीएम शिवराज, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, वन मंत्री विजय शाह, अरविंद भदौरिया, यशोधरा राजे सिंधिया समेत कई मंत्री पहुंचे थे.

पहली किस्त 10 जून को जारी की जाएगी
गौरतलब है कि लाड़ली बहना के कार्यक्रमों का उद्देश्य राज्य भर में महिलाओं को सशक्त बनाना है. 8 जून को वार्ड और पंचायत स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, वहीं अगले दिन 9 जून को धार्मिक स्थलों पर कार्यक्रम होंगे, इसके अलावा, यह भी बताया गया कि लाड़ली बहना योजना, जिसका उद्देश्य महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाना है, की पहली किस्त 10 जून को जारी की जाएगी.

MP News: किसानों के लिए खुशखबरी! 13 जून को MP में 'किसान कल्याण महाकुंभ', मिलेगी बड़ी सौगात

सभी जिलों में होंगे कार्यक्रम
बताया गया कि राज्य के सभी जिलों में लाड़ली बहना योजना के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसमें प्रभारी मंत्री व्यवस्थाओं की देखरेख करेंगे. प्रभारी मंत्रियों की जिम्मेदारी कार्यक्रम सुचारू रूप से और प्रभावी ढंग से आयोजित कराने की होगी. वहीं ग्राम पंचायत स्तर तक "लाड़ली बहना सेना" के गठन का विस्तार किया जाएगा. लाड़ली बहना परिवार का भी गठन किया जाएगा. जिसमें 11 से 21 सदस्य शामिल होंगे. गौरतलब है कि लाड़ली बहना योजना के माध्यम से प्रदेश की महिलाओं को सशक्त बनाना है. इसके तहत राज्य की महिलाओं को हर महीने 1 हजार रुपये दिए जाएंगे.

Trending news