सीएम शिवराज का एक्शन, झाबुआ कलेक्टर को हटाया, कल SP को किया था सस्पेंड
Advertisement

सीएम शिवराज का एक्शन, झाबुआ कलेक्टर को हटाया, कल SP को किया था सस्पेंड

सीएम शिवराज इन दिनों एक्शन मोड में हैं, वह लगातार अधिकारियों पर सख्ती बनाए हुए हैं, आज सीएम शिवराज ने झाबुआ जिले के कलेक्टर को सस्पेंड कर दिया है. इससे पहले कल उन्होंने झाबुआ जिले के एसपी को भी सस्पेंड कर दिया था. 

सीएम शिवराज का एक्शन, झाबुआ कलेक्टर को हटाया, कल SP को किया था सस्पेंड

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन दिनों एक्शन में नजर आ रहे हैं, कल सीएम ने झाबुआ जिले के एसपी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया था. जबकि आज सीएम ने झाबुआ जिले के कलेक्टर को भी हटा दिया है. सीएम शिवराज ने झाबुआ कलेक्टर सोमेश मिश्रा को हटाने के आदेश तत्काल जारी कर दिए हैं. बताया जा रहा है कि कल झाबुआ दौरे के दौरान सीएम को कलेक्टर की शिकायत मिली थी. इन्हीं शिकायतों को लेकर सीएम ने कलेक्टर को हटाने के निर्देश दिए है. 

कलेक्टर पर योजनाओं में गड़बड़ी का आरोप 
बताया जा रहा है कि झाबुआ कलेक्टर सोमेश मिश्रा पर योजनाओं में गड़बड़ी के आरोप लगे थे, उन पर जनता की योजनाओं में देरी, रिश्वतखोरी सहित तमाम शिकायतें की थीं. कल मुख्यमंत्री झाबुआ जिले के दौरे पर पहुंचे थे, जहां उन्हें कलेक्टर के खिलाफ शिकायतें मिली थी. इसके बाद उन्होंने आज यह एक्शन लिया. 

झाबुआ की नई कलेक्टर रजनी सिंह
झाबुआ के कलेक्टर सोमेश मिश्रा को हटाने के बाद राज्य शासन ने रजनी सिंह को झाबुआ जिले के नया कलेक्टर बनाया है. इंदौर संभाग की अपर आयुक्त रजनी सिंह को झाबुआ तबादला कर कलेक्टर बनाया गया है, जबकि सोमेश मिश्रा को उप सचिव मध्यप्रदेश बनाया गया है. 

 

कल एसपी को किया था निलंबित 
बता दें कल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने झाबुआ जिले के एसपी अरविंद तिवारी को भी सस्पेंड किया था. दरअसल एसपी ने रविवार रात मदद मांगने पर पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्र से फोन पर गाली-गलौज की थी, जिसका एक ऑडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. सीएम शिवराज ने कहा था कि ऑडियो की जांच कराई गई थी, जिसमें एसपी की आवाज सही पाई गई थी, इसलिए तुरंत एक्शन लेते हुए एसपी को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश जारी किए गए थे. 

सीएम शिवराज ने कहा कि मुझे जानकारी मिली थी कि तत्कालीन एसपी झाबुआ ने मेरे भांजों को अपशब्द बोले थे. मैंने सुबह ही जांच के आदेश दिए थे कि क्या वास्तव में यह उनकी आवाज है.  मेरे पास रिपोर्ट आ गई है की यह तत्कालीन एसपी झाबुआ की ही आवाज थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी जताते हुए पहले स्थानांतरण करने के निर्देश दिए थे. लेकिन बाद में उन्होंने इस आदेश को बदलते हुए उनको अब संस्पेड करने करने के आदेश दे दिए.

बता दें कि इन दिनों सीएम शिवराज एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. वह आजकल सुबह सुबह ही अधिकारियों की मीटिंग लेते हैं और हर काम पर अपनी नजर बनाए हुए हैं, झाबुआ कलेक्टर और एसपी पर हुई कार्रवाई से अब अधिकारियों में हड़कंप है.

Trending news