क्या सियासत की भेंट चढ़ जाएगी शिवराज की एक्सट्रा CL पॅालिसी, कांग्रेस ने लगाए ये आरोप
Advertisement

क्या सियासत की भेंट चढ़ जाएगी शिवराज की एक्सट्रा CL पॅालिसी, कांग्रेस ने लगाए ये आरोप

MP News: महिला दिवस (Womens Day) के अवसर पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महिला कर्मचारियों को 7 दिन अतिरिक्त सीएल देने का एलान किया था. जिसको लेकर कांग्रेस ने राजनीति शुरू कर दी है. ऐसे में ये अहम है कि महिलाओं को ये फायदा सच में मिल पाएगा या चुनावी साल में ये कदम राजनीति के भेंट चढ़ जाएगा?

क्या सियासत की भेंट चढ़ जाएगी शिवराज की एक्सट्रा  CL पॅालिसी, कांग्रेस ने लगाए ये आरोप

Additional Leave for Women: शिवराज सरकार (Shivraj Sarkar)के 7 दिन अतिरिक्त CL देने के एलान के बाद सियासत शुरू हो गई है. इसको लेकर कांग्रेस (Congress) ने सरकार पर तंज कसा है और कहा कि महंगाई से मुक्ति चाहिए अतिरिक्त  CL देने से गैस सिलेंडर ( gas cylinder price)के दाम नहीं कम हो जाएंगे. सीएल के नाम पर सरकार महिलाओं का शोषण कर रही है और  उनको बहला रही है.

महिलाओं का ध्यान भटका रही भाजपा
कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि महिलाओं मंहगाई से शोषण से मुक्ति चाहिए सुरक्षा चाहिए. लेकिन सरकार  7 दिन का सीएल पकड़ाकर महिलाओं को बहलाने का काम कर रही है. सरकार को वोट के लिए जु्मले फेंकना बंद कर देना चाहिए. इसके अलावा कांग्रेस का कहना है कि महिलाओं के मूल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए सरकार इस तरह के एलान कर रही है.

सीएम ने किया था एलान
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सीएम ने कहा था कि हम सभी महिला कर्मचारियों को 7 दिवसों का अतिरिक्त आकस्मिक अवकाश (CL) देंगे. जिससे वे अपनी आवश्यकता अनुरूप उपयोग कर सकेंगी. महिला दिवस के अवसर पर महिला कर्मचारियों को 7 दिवसों का अतिरिक्त आकस्मिक अवकाश देने का निर्णय देने का एलान किया. जिसको लेकर के कांग्रेस ने सियासत शुरू कर दी है.

इसलिए सीएम ने किया एलान
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने ट्वीट कर प्रदेश की सभी माताओं-बहनों को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं दी थी. इसके अलावा अपने ट्वीट में सीएम शिवराज ने लिखा, बहन और बेटियों का उत्थान ही मेरे जीवन का प्रमुख ध्येय है. मेरा मानना है कि नारी शक्ति के सशक्तिकरण में ही प्रदेश और देश का उत्थान निहित है. महिलाएं आज हर कार्यक्षेत्र में कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं और उनपर मातृत्व तथा घर संभालने की जिम्मेदारी भी है. इसलिए हमने तय किया है कि अब महिला कर्मचारियों को अतिरिक्त छूट्टी दी जाएगी.

Trending news