MP Election: जैतहरी नगर परिषद पर BJP का कब्जा! जानिए इस सिंधिया समर्थक के लिए क्यों खास है रिजल्ट
Advertisement

MP Election: जैतहरी नगर परिषद पर BJP का कब्जा! जानिए इस सिंधिया समर्थक के लिए क्यों खास है रिजल्ट

Jaithari Municipal Council Results: भारतीय जनता पार्टी के नेता उमंग गुप्ता को अनूपपुर जिले के जैतहरी नगर परिषद का अध्यक्ष चुना गया है. जिसके बाद जैतहरी नगर परिषद पर BJP का कब्जा हो गया है.

 

Scindia supporter Bisahulal Singh

Jaithari Municipal Council: 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को अनुपपुर जिले (Anuppur district)  से अच्छी खबर मिली है.अनुपपुर की जैतहरी नगर परिषद में अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में भाजपा को जीत मिली है.जैतहरी नगर परिषद में अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में आज भाजपा प्रत्याशी ने 01 मतों के अंतर से जीत दर्ज की है.

उमंग गुप्ता चुने गए अध्यक्ष 
अनूपपुर जिले के जैतहरी नगर परिषद (Jaithari Municipal Council of Anuppur district) में आज अध्यक्ष पद हेतु चुनाव हुआ,जिसमें भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के उमंग गुप्ता अध्यक्ष पद के लिए चुने गए हैं. उमंग गुप्ता (Umang Gupta) को 15 में से 8 पार्षदों ने अपना मत देकर अध्यक्ष पद के लिए चुना है. वहीं कांग्रेस पार्टी के जयप्रकाश अग्रवाल अध्यक्ष (Jaiprakash Agarwal of Congress party) पद की दौड़ में पीछे रह गए हैं.जयप्रकाश अग्रवाल को 07 मत मिले हैं. 01 मत के अंतर से भाजपा नेता उमंग अनिल गुप्ता विजयी घोषित किए गए हैं और  वहीं खबर लिखे जाने तक उपाध्यक्ष पद के लिए भी चुनाव होने वाले थे.

20 जनवरी को जैतहरी नगर परिषद पर मतदान हुआ था
गौरतलब है कि 20 जनवरी को जैतहरी नगर परिषद पर मतदान हुआ था, जिसके बाद 23 जनवरी को यहां चुनाव के नतीजे आए थे. बता दें कि जैतहरी के 15 वार्डों में से 7 में बीजेपी को जीत मिली थी.वहीं क्रमशः 6 और 2 वार्डों में कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवार जीते थे.

सिंधिया समर्थकों के लिए इसलिए खास हैं नतीजे?
आपको बता दें कि सिंधिया समर्थक बिसाहूलाल सिंह के भविष्य को देखते हुए यह परिणाम बेहद खास है क्योंकि वे अनूपपुर से विधायक हैं. उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनाव में अनूपपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर जीत दर्ज की थी. इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने उपचुनाव में बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और उन्होंने जीत हासिल की थी. अब विधानसभा चुनाव से पहले इस जिले में एक बार बीजेपी की जीत हुई है.जो बीजेपी के लिए अच्छी खबर है.

रिपोर्ट: अभय पाठक (अनूपपुर)

Trending news