Bhopal News: लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते ASI को रंगे हाथों किया गिरफ्तार
Advertisement

Bhopal News: लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते ASI को रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Bhopal Latest News: मध्य प्रदेश में लोकायुक्त की टीम लगातार छापेमार कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में लोकायुक्त ने कार्रवाई करते हुए छोला थाने में पदस्थ ASI को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

 

Bhopal News: लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत लेते ASI को रंगे हाथों किया गिरफ्तार

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां लोकायुक्त ने कार्रवाई करते हुए ASI संतोष सिंह दांगी को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि शिकायतकर्ता ने इसकी शिकायत 8 फरवरी को लोकायुक्त एसपी भोपाल से की थी. फिलहाल, लोकायुक्त की टीम द्वारा आगे की कार्रवाई जारी है. ये मामला कियोस्क सेंटर से जुड़ा हुआ है. 

10 हजार रुपयों की मांग की थी
डीएसपी संजय शुक्ला की टीम ने यह कार्रवाई की है. मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी  ASI संतोष सिंह दांगी ने शिकायतकर्ता से काम कराने के लिए 10 हजार रुपये की मांग की थी. लेकिन आवेदक ने इसकी शिकायत लोकायुक्त से कर दी. जिसके बाद लोकायुक्त ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी एएसआई  संतोष दांगी  को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एएसआई संतोष दांगी भोपाल के छोला थाने में पदस्थ हैं. उनके खिलाफ पहले भी रिश्वतखोरी की शिकायतें सामने आ चुकी हैं.

जानिए पूरा मामला
दरअसल भानपुर विदिशा रोड गीता नगर निवासी हेमंत कुमार ने लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया था.  शिकायत की गई थी कि एएसआई संतोष दांगी उनके खिलाफ झूठी शिकायत की जांच करने के लिए 50,000 रुपये की रिश्वत मांग रहे थे. हेमंत ने बताया कि वह बैंकिंग कियोस्क चलाता था. जिसे जून 2023 में बंद कर दिया. 

यह भी पढ़ें: Betul Crime News: जायदाद के लिए कातिल बना पिता, बेटी के बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर हत्या, जानिए मामला

आवेदन में हेमंत कुमार ने बताया कि संतोष कुमार दांगी जांच को दबाने के लिए उनसे 50 हजार रुपये की मांग कर रहे है. शिकायत का सत्यापन होने के बाद लोकायुक्त पुलिस ने ट्रैप की कार्रवाई की. इसमें एएसआई संतोष कुमार दांगी को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया. एएसआई के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

Trending news