MP में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आखिरी दिन, इस लोकसभा सीट पर राहुल गांधी झोकेंगे ताकत
Advertisement

MP में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आखिरी दिन, इस लोकसभा सीट पर राहुल गांधी झोकेंगे ताकत

Rahul Gandhi Nyay Yatra: भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज मध्य प्रदेश में आखिरी दिन है. न्याय यात्रा आज  बदनावर, सैलाना, रतलाम होते हुए राजस्थान में प्रवेश करेगी. इस दौरान राहुल गांधी कई जगहों पर आम सभा करेंगे. 

MP में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आखिरी दिन, इस लोकसभा सीट पर राहुल गांधी झोकेंगे ताकत

Bharat Jodo Nyay Yatra: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस के लिए आज बड़ा दिन है. बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज मध्य प्रदेश में आखिरी दिन है. न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी बड़नगर में रोड-शो, के साथ बदनावर, सैलाना और रतलाम में सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद न्याय यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेगी. जनिए राहुल गांधी का कार्यक्रम. 

राहुल गांधी आज बड़नगर रास्ते पर गजानंद नगरी में युवाओं के अधिकारो को लेकर आमसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा धार जिले में कांग्रेस नेता की न्याय यात्रा बदनावर विधानसभा में पहुंचेगी, यहां पर राहुल गांधी रोड शो करेंगे. इस यात्रा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का कड़ा इंतजाम किया गया है. इसमें 550 से अधिक जवान तैनात किए गए हैं. बता दें कि राहुल गांधी यहीं पर लंच करेंगे. इसके बाद दोपहर 3 बजे रतलाम में यात्रा प्रवेश करेगी जबकि 4 बजे सैलाना में यात्रा प्रवेश करेगी. 

लोकसभा सीट पर नजर 
भारत जोड़ो न्याय यात्रा के जरिए राहुल गांधी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं. बता दें कि धार लोकसभा सीट रिजर्व है. कांग्रेस 2009 में यहां आखिरी चुनाव जीता था. जबकि 2014 में यहां से सावित्री ठाकुर और 2019 में छतर सिंह दरबार ने जीत हासिल की थी. ऐसे में इस सीट पर कांग्रेस राहुल गांधी की न्याय यात्रा के जरिए सेंधमारी की कोशिश करेगी. 

इसके अलावा रतलाम लोकसभा सीट एसटी के लिए रिजर्व है. इस सीट पर बीजेपी का कब्जा है. यहां पर वापसी करने की कोशिश करने के इरादे कांग्रेस की न्याय यात्रा आज जिले में पहुंचेगी. रतलाम के बाद यात्रा राजस्थान में प्रवेश करेगी. 

उज्जैन में बीजेपी को घेरा 
कल राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा उज्जैन पहुंची थी. यहां पर राहुल गांधी ने आम सभा में केंद्र सरकार के ऊपर जमकर हमला बोला था. इस दौरान उन्होंने उद्योगपतियों के कर्ज को भी माफ करने की बात कही थी. इसके अलावा पिछड़ा और दलित हितों की भी बात राहुल गांधी ने की थी. साथ ही साथ उन्होंने किसानों की भी बात सुनी, साथ ही साथ दो बच्चियों से भी हाल- चाल जाना था. 

Trending news