Monthly Horoscope: दिसंबर में कुंभ राशि वालों की खुलेगी किस्मत, जानिए मासिक राशिफल
Advertisement

Monthly Horoscope: दिसंबर में कुंभ राशि वालों की खुलेगी किस्मत, जानिए मासिक राशिफल

Kumbh Rashi Ka Masik Rashifal December 2022: दिसंबर के महीने में कई ग्रह-नक्षत्रों का राशि परिवर्तन होने वाला है. जिसमें कई ग्रह एक ही माह में दो बार राशि बदलेंगे. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राशि परिवर्तन का प्रभाव कुंभ राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहने वाला है. ऐसे में आइए काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं कि कुंभ राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना कैसा रहने वाला है.

Monthly Horoscope: दिसंबर में कुंभ राशि वालों की खुलेगी किस्मत, जानिए मासिक राशिफल

कुंभ राशि का दिसंबर महीने का राशिफल- (Aquarius Monthly Horoscope December 2022) इस महीने इस राशि के जातकों के द्वारा किए गए मेहनत का परिणाम सार्थक रहेगा. कार्यस्थल पर लंबे समय से चली आ रही परेशानी इस माह खत्म हो सकती है. इस माह यदि आप भविष्य को लेकर कोई योजना बनाते हैं तो उसमें अवश्य सफलता मिलेगी. रियर एस्टेट में निवेश के लिए यह महीना अनुकूल है. ऑफिस में सीनियर्स का सम्मान करें. प्रेम संबंध में निकटता आएगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवा वर्ग को इस माह कोई गुड न्यूज मिल सकती है. इस माह व्यवसाय में किया गया निवेश लाभदायक होगा. लंबे समय से चल रही पारिवारिक कलह आपसी सूझबूझ से समाप्त होगी. पैतृक लाभ के योग हैं. माह के मध्य तक नौकरीपेशा जातकों के वेतन में वृद्धि हो सकती है. माह के अंत तक परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. शादीशुदा जातकों को इस माह बड़ी खुशखबरी मिलेगी. कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोच-विचारकर ही निर्णय लें.

पहला सप्ताह- कार्यों को लेकर किया गया मेहनत सार्थक होगा. ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. प्रोफेशन कोर्स कर रहे युवाओं को इस समय गुड न्यूज मिल सकती है. धार्मिक कार्यों के प्रति लगाव बढ़ेगा.

दूसरा सप्ताह- घर पर किसी पुराने मित्र या रिश्तेदार का आगमन हो सकता है. इस समय आपका उधारी फंसा हुआ धन वापस मिल सकता है. महिला मित्र की मदद मिलेगी. परिवार में किसी सदस्य की सफलता से उत्साह का माहौल रहेगा.

तीसरा सप्ताह- इस समय लंबे समय सोचा गया कार्य संपन्न होगा. भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी. इस समय बड़ों का सम्मान करें, वाणी पर संयम रखें, वाद-विवाद से बचें. वरना नुकसान हो सकता है.  

चौथा सप्ताह- रोमांटिक यात्रा संभव है. किसी कार्य के संपन्न होने से परिवार में उत्साह का माहौल रहेगा. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. कोराबार में विस्तार के लिए यह समय शुभ है. सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को इस समय गुड न्यूज मिल सकती है.

उपाय- प्रतिदिन स्नान करने के बाद भगवान सूर्य को अर्घ्य दें और गाय को हरा चारा खिलाएं.

ये भी पढ़ेंः Monthly Horoscope: मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा दिसबंर का महीना? जानिए राशिफल

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news