Rashifal: मेष,मिथुन, कन्या राशि वालों को होगा धन लाभ, जानिए मंगलवार का राशिफल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1657120

Rashifal: मेष,मिथुन, कन्या राशि वालों को होगा धन लाभ, जानिए मंगलवार का राशिफल

Rashifal 18 April 2023: आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. किसे मिलेगा खुशियों का खजाना और किसे रहना होगा सावधान.

Rashifal: मेष,मिथुन, कन्या राशि वालों को होगा धन लाभ, जानिए मंगलवार का राशिफल

Aaj ka Rashifal 18 April 2023: हिंदू पंचाग के अनुसार आज 18 अप्रैल को वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और मंगलवार का दिन है. आज के दिन हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से की जाती है. बताते चलें कि वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का वर्णन किया गया है. सभी राशियों का ग्रह नक्षत्रों के चाल के हिसाब से हर दिन की भविष्यवाणी की जाती है. ऐसे में आइए ग्रह नक्षत्रों के हिसाब से काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं, मेष से लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का आज यानी 18 अप्रैल का राशिफल...

मेषः पठन-पाठन में रूचि बढ़ेगी. शैक्षणि कार्यों में सफलता मिलेगी. कारोबार में वृद्धि होगी. धन लाभ के प्रबल योग हैं. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. विवाद से दूर रहें. जीवनसाथी के तरफ से तोहफा मिल सकता है.

वृषः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. धन लाभ के योग हैं. परिवार में सुख-शांति बरकरार रहेगी. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. गुस्से को काबू में रखें.

मिथुनः शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी. धन लाभ के योग हैं. कारोबार में विस्तार के लिए दिन शुभ है. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. परिवार में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. 

कर्कः मन प्रसन्न रहेगा. गृहस्थ जीवन में खुशहाली आएगी. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. परिवार के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. सेहत का ख्याल रखें. तली भुनी चीजों के सेवन से परहेज करें.

सिंहः इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बहुत शानदार रहने वाला है. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है. नया कार्य शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. विवाद से दूर रहें.

कन्याः इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. दिन की शुरुआत में संतान के तरफ से गुड न्यूज मिल सकती है. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. माता के सेहत का ख्याल रखें.

ये भी पढ़ेंः Moles Meaning: शरीर के इस अंग पर तिल वाले होते हैं धनवान, जानिए तिल का महत्व

तुलाः इस राशि के जातकों को आज दिन की शुरुआत में कोई अच्छी खबर मिल सकती है. परिवार का साथ मिलेगा. मित्रों के सहयोग से कारोबार में लाभ होगा. मानसिक शांति बनी रहेगी. शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी.

वृश्चिकः धन लाभ के योग हैं. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. परिवार का साथ मिलेगा. सेहत का ख्याल रखें. छात्र पढ़ाई पर फोकस करें. मित्रों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं. लवलाइफ पहले से बेहतर होगी.

धनुः समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. परिवार का साथ मिलेगा. भाईयों की मदद से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. इस राशि के अवैवाहिकों जातकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. कारोबार में मनचाहा लाभ होगा.

मकरः मन प्रसन्न रहेगा. समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. वाहन चलाने में सावधानी बरतें. दुर्घटना के चांस हैं. सेहत को लेकर चिंतत हो सकते हैं. घर परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.

कुंभः इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. भविष्य को लेकर बनाई गई योजना सार्थक होगी. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. आज आपका लंबे समय से अधूरा कार्य पूरा हो सकता है.

मीनः आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. धन लाभ के योग हैं. आज आपको लवमेट के तरफ से सरप्राइज मिल सकता है. धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा. कोर्ट-कचहरी के मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा.

ये भी पढ़ेंः Surya Grahan 2023: 20 अप्रैल को लगने वाला सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई देगा या नहीं, जानिए कहां लगेगा सूतक

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news