क्या कॉन्फिडेंस है: खुद 10वीं फेल फिर भी दोस्त का 10th का पेपर देने पहुंचा, 'वो शादी में गया था तो मैं आ गया'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2129748

क्या कॉन्फिडेंस है: खुद 10वीं फेल फिर भी दोस्त का 10th का पेपर देने पहुंचा, 'वो शादी में गया था तो मैं आ गया'

Shivpuri News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी में बोर्ड परीक्षा के दौरान अपने दोस्त की जगह पेपर देने पहुंचे एक युवक शिक्षकों ने पकड़ लिया. जब युवक से पूछताछ की तो बड़ा ही दिलचस्प मामला सामने आया है. 

शिवपुरी में फर्जी परीक्षार्थी पकड़ाया

MP Board 10th Exam: आपने अक्सर लोगों से सुना होगा, कॉन्फिडेंस होना अच्छी बात है, लेकिन ओवरकॉन्फिडेंस अच्छा नहीं होता. क्योंकि लाइफ में आगे बढ़ने के लिए कॉन्फिडेंस का होना बहुत जरूरी होता है. लेकिन ओवरकॉन्फिडेंस आपको परेशानी में डाल सकता है. मध्य प्रदेश के शिवपुरी से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. दरअसल, इन दिनों मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं. सोमवार को 10वीं बोर्ड के एग्जाम में शिक्षकों ने एक फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा, जिससे पूछताछ में कुछ ऐसा पता चला कि जो थोड़ा मजेदार और हैरान करने वाला था. 

खुद 10वीं फेल था फर्जी परीक्षार्थी 

शिवपुरी के उत्कृष्ट विद्यालय परीक्षा केंद्र पर शिक्षकों ने अमन खटीक नाम के एक युवक को फर्जी तरीके से एग्जाम देते हुए पकड़ा. इस दौरान जब शिक्षकों ने अमन से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह अपने दोस्त की जगह परीक्षा देने आया था, क्योंकि उसका दोस्त शादी में गया था. मामला इतना ही नहीं है, युवक ने पूछताछ में बताया कि 10वीं फेल हैं, ऐसे में टीचर भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए क्योंकि जो 10वीं फेल था वह फर्जी तरीके से 10वीं का पेपर देने पहुंचा था. ऐसे में शिक्षकों ने पूरा मामला पुलिस को बताया और युवक को हिरासत में लिया गया. 

दोस्ती में उठाया रिस्क पड़ा भारी 

परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी कर रहे केंद्र अध्यक्ष संजीव पुरोहित ने बताया कि अमन खटीक अपने दोस्त पवन तोमर की जगह परीक्षा देने आया था. लेकिन उसके परीक्षा केंद्र में एंट्री करते ही शिक्षकों ने उसे पकड़ लिया था. खास बात यह है कि अमन खटीक अपनी दोस्ती के लिए यह रिस्क उठाया था, लेकिन उसका यह रिस्क उसे ही भारी पड़ गया. क्योंकि युवक का चेहरा  उपस्थिति पत्रक में अंकित मूल परीक्षार्थी की फोटे से मिला नहीं था, जिसके चलते उसकी यह चालाकी पकड़ी गई. 

खास बात यह भी है कि जिस तरह से अमन खुद 10वीं फेल होने के बाद भी अपने दोस्त का 10वीं का पेपर देने पहुंच गया. उसे यह मामला चर्चा में जरूर है. फिलहाल पुलिस उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने शिक्षकों की शिकायत के आधार पर अमन पर मामला दर्ज किया है. यह कोई पहला मौका नहीं है जब बोर्ड परीक्षा के दौरान इस तरह से फर्जी परीक्षार्थी पकड़े गए हैं. इससे पहले भी अब तक बोर्ड परीक्षाओं में ऐसे कई मामले आ चुके हैं. 

शिवपुरी से पूनम पुरोहित की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः MP Crime News: शादी नहीं हुई तो कर दी पिता की हत्या, नीमच में रची गई चोरों के नाम की साजिश

Trending news