तो क्या BJP में होने वाली थी कमलनाथ की जॉइनिंग ? समझिए कैलाश विजयवर्गीय के बयान के मायने
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2164723

तो क्या BJP में होने वाली थी कमलनाथ की जॉइनिंग ? समझिए कैलाश विजयवर्गीय के बयान के मायने

Kailash Vijayvargiya On Chhindwara: छिंदवाड़ा जिले के दौरे पर पहुंचे कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हवाई हेलीकॉप्टर वाले कुछ नेता बीजेपी में आना चाहते थे, लेकिन हमने दरवाजे बंद कर दिए. 

कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ पर साधा निशाना

Chhindwara Lok Sabha Seat: कुछ दिनों पहले पूर्व सीएम कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के बीजेपी में जाने की खबरें उठी थी. भले ही यह बात अब पुरानी हो गई हो, लेकिन मंगलवार को छिंदवाड़ा पहुंचे मंत्री कैलाश विजवयर्गीय ने कुछ ऐसा कहा जिससे एक बार फिर यह अटकलें शुरू हो गई है कि क्या वाकई कमलनाथ बीजेपी में जाने वाले थे. विजयवर्गीय के बयान से तो इसी तरह के संकेत मिलते हैं. 

'हमने दरवाजे बंद किए'

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा 'बीजेपी में शामिल होने के लिए हवाई जहाज और हेलीकॉप्टर वाले नेता भी आने वाले थे, लेकिन हमने उनके लिए अपने दरवाजे बंद किए हैं. लेकिन आदिवासी, गरीब और हर वर्ग का व्यक्ति आज बीजेपी में शामिल हो रहा है. क्योंकि छिंदवाड़ा में इस बार परिवारवाद नहीं चलेगा. एक ही परिवार छिंदवाड़ा में जीत दर्ज करता आ रहा था, जो छिंदवाड़ा के विकास में रोड़ा बना था. लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा.

बयान के क्या है मायने 

दरअसल, कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान को कमलनाथ से जोड़कर देखा जा रहा है. पिछले दिनों कमलनाथ अपने सभी कार्यक्रम रद्द करके बेटे नकुलनाथ के साथ अचानक हेलीकॉप्टर से दिल्ली रवाना हो गए थे. इस दौरान खबरें चली थी कि वह बीजेपी में शामिल होने वाले हैं. खास बात यह है कि उस वक्त कमलनाथ ने भी खुलकर बीजेपी में जाने की खबरों का खंडन नहीं किया था. ऐसे में उनके भाजपा में जाने के कयासों को और बल मिला था. हालांकि बाद में कमलनाथ ने बीजेपी में जाने की बातों का खंडन किया था. लेकिन जब कैलाश विजवयर्गीय ने ' हवाई जहाज और हेलीकॉप्टर' वाला बयान दिया तो एक बार फिर यह बात शुरू हो गई की क्या कमलनाथ बीजेपी में जाने वाले थे ? 

कांग्रेस को उम्मीदवार नहीं मिल रहे 

कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा 'लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस को उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं. इंदौर, जबलपुर, उज्जैन जैसी बड़ी सीटों पर पार्टी के पास कोई उम्मीदवार नहीं हैं, क्योंकि उनके नेता चुनाव लड़ने के लिए तैयार ही नहीं है. लेकिन इस बार छिंदवाड़ा से जीत की शुरुआत होने वाली है. मध्य प्रदेश में मिशन-29 छिंदवाड़ा से ही शुरू होगा. क्योंकि छिंदवाड़ा में कभी कमलनाथ सांसद बनते हैं, कभी उनकी पत्नी सांसद बनती है फिर बेटा आ गया. कांग्रेस ने यहां के दूसरे नेताओं को मौका ही नहीं दिया, क्या छिंदवाड़ा में कांग्रेस के पास और नेता नहीं थे. लेकिन इस बार छिंदवाड़ा का लाल बंटी साहू सांसद बनेगा और सीधा घोड़ी पर बैठकर दिल्ली जाएगा.'

विजवयर्गीय ने संभाला मोर्चा 

बता दें कि छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर कैलाश विजयवर्गीय ने मोर्चा संभाल लिया है. वह तीन दिन तक लगातार पार्टी का प्रचार करेंगे. बता दें कि छिंदवाड़ा कांग्रेस का मजबूत गढ़ माना जाता है. कांग्रेस यहां 44 साल से लगातार चुनाव जीत रही है. बीजेपी को आखिरी बार 1997 के उपचुनाव में जीत मिली थी, तब से लेकर अब तक पार्टी को हर चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. बीजेपी ने यहां से बंटी साहू को प्रत्याशी बनाया है, जबकि कांग्रेस ने कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को प्रत्याशी बनाया है. 

प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः इधर MP के सबसे सीनियर MLA ने EC को लिखी चिट्टी, उधर उनकी पहल का लोगों ने किया स्वागत

Trending news