IPL News: इस सीजन में अपना कप्तान बदल सकती है सनराइजर्स हैदराबाद, आईपीएल 2024 में ऐसा है SRH स्क्वाड
Advertisement

IPL News: इस सीजन में अपना कप्तान बदल सकती है सनराइजर्स हैदराबाद, आईपीएल 2024 में ऐसा है SRH स्क्वाड

IPL 2024: आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद भी नए जोश के साथ मैदान में उतरने की तैयारी में हैं. इस बार मिनी ऑक्शन में टीम ने कुछ नए खिलाड़ियों को खरीदा है, खास बात यह है कि SRH इस बार अपना कप्तान भी बदल सकती है. 

SRH का स्क्वाड

Sunrisers Hyderabad Squad: आईपीएल का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं. क्योंकि इस बार मार्च में ही टूर्नामेंट का आयोजन हो शुरू होने की उम्मीद है, मिनी ऑक्शन में सभी टीमों ने अपनी-अपनी स्ट्रेंथ तैयार कर ली है. सनराइजर्स हैदराबाद ने भी इस बार कुछ नए खिलाड़ियो को खरीदा है, खास बात यह है कि कुछ खिलाड़ियों पर SRH ने बड़ी रकम भी फंसाई है, ऐसे में टीम इस बार थोड़ी बदली नजर आ सकती है. 

30.80 करोड़ में खरीदे 5 खिलाड़ी 

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस बार के मिनी ऑक्शन में 30.80 करोड़ रुपए 5 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है, जिनमें पैट कमिंस को सबसे ज्यादा 20.50 करोड़ रुपए दिए हैं. इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों को बेहद कम कीमत में अपने साथ जोड़ा है, जो टीम के लिए शानदार साबित हो सकते हैं. 

SRH ने इन खिलाड़ियों को खरीदा 

  • पैट कमिंस 20.50 करोड़ रुपए
  • वानिंदु हसरंगा 1.50 करोड़ रुपए 
  • जयदेव उनादकट, 1.60 करोड़ रुपए 
  • ट्रेविस हेड 6 करोड़ 80 लाख 
  • आकाश सिंह 20 लाख रुपए 

IPL 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

एडेन मार्करम (कप्तान), पैट कमिंस, अब्दुल समद, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, अभिषेक शर्मा, मार्को जानसन,  मयंक अग्रवाल, टी नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट, उपेन्द्र सिंह यादव, उमरान मलिक, नीतीश कुमार रेड्डी, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद, ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, आकाश सिंह और जथावेध सुब्रमण्यन.

SRH की मजबूती 

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस बार बैलेंस टीम बनाने की कोशिश की है. कमिंस के तौर पर टीम को बेहतरीन ऑलराउंडर मिला है, जबकि ट्रेविस हेड के आने से टीम में बैटिंग और मजबूत हुई है, इसी तरह से उनादकट और हसरंगा टीम की बॉलिंग को धार देंगे. 

SRH का कमजोर पक्ष 

हालांकि SRH का कमजोर पक्ष भी है, टीम में ज्यादातर बड़े बल्लेबाज विदेशी है, ऐसे में इंडियन कंडीशन में इंडियन बैटर की कमी खल सकती है. इसके अलावा ज्यादातर विदेशी बल्लेबाज होने से  प्लेइंग-11 में भी कन्फ्यूजन हो सकती है. 

पैट कमिंस हो सकते हैं कप्तान 

आईपीएल 2024 को लेकर चर्चा यह भी है कि इस बार सनराइजर्स हैदराबाद अपना कप्तान भी बदल सकती है. टीम एडेन मार्करम की जगह पैट कमिंस को कप्तानी सौंप सकती है. कमिंस की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया ने वनडे विश्वकप जीता है. ऐसे में टीम इस बार उन पर भरोसा जता सकती है, हालांकि अब तक इसका आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. 

ये भी पढ़ेंः IPL News: आईपीएल 2024 में ऐसी है CSK की टीम, जानिए MSD की टीम की स्ट्रेंथ-वीकनेस

Trending news