IPL News: आईपीएल में वापसी करने जा रहे हैं यह पांच धुरंधर, पिछला सीजन किया था मिस
Advertisement

IPL News: आईपीएल में वापसी करने जा रहे हैं यह पांच धुरंधर, पिछला सीजन किया था मिस

IPL 2024: आईपीएल 2024 में कुछ धुरंधर खिलाड़ियों का जलवा फिर से देखने को मिलेगा. इन खिलाड़ियों ने 2023 का सीजन मिस किया था. लेकिन अब यह फिर से वापसी करने जा रहे हैं. 

आईपीएल में वापसी कर रहे यह धुरंधर

Indian Premier League: आईपीएल का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं. मिनी ऑक्शन के बाद सभी टीमों का स्क्वाड भी पूरा हो गया है. इस बार कई खिलाड़ियों को रिटेन किया गया है तो खास बात यह भी है कि आईपीएल में जलवा दिखाने वाले कई खिलाड़ी एक बार फिर से वापसी करने जा रहे हैं. क्योंकि इन खिलाड़ियों ने किसी न किसी कारण से पिछला सीजन मिस कर दिया था, लेकिन अब इनकी जोरदार वापसी होने जा रही है. 

ऋषभ पंत (दिल्ली कैपिटल्स) 

टीम इंडिया के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज पिछले साल सड़क हादसे में चोटिल हो गए थे. जिसके चलते उनका ऑपरेशन हुआ था, ऐसे में उन्हें 2023 का सीजन मिस किया था. लेकिन बताया जा रहा है कि पंत अब 2024 के सीजन में वापसी करने जा रहे हैं, वह दिल्ली की कप्तानी भी संभालेंगे. बता दें कि ऋषभ पंत आईपीएल के स्टार प्लेयर रहे हैं. उन्होंने 98 मैचों में 147 की स्ट्राइक रेट से 2838 रन बनाए हैं. 

श्रेयस अय्यर (कोलकाता नाइट राइडर्स) 

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी पीठ की चोट के चलते पिछली सीजन मिस कर दिया था. लेकिन इस बार वह पूरी तरह से फिट हैं, अय्यर ने विश्वकप में शानदार बल्लेबाजी की थी. ऐसे में इस बार उनका जलवा आईपीएल में देखने के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अय्यर ने आईपीएल के 101 मैचों में 125 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 2776 रन बनाए हैं. इस बार वह कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभालेंगे. 

जसप्रीत बुमराह ( मुंबई इंडियंस)

टीम इंडिया के लीडिंग गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी चोट के चलते आईपीएल का पहला सीजन नहीं खेल पाए थे. लेकिन इस सीजन में वह वापसी करने जा रहे हैं. जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलेंगे. उन्होंने विश्वकप में शानदार बॉलिंग की थी. 

मिचेल स्टार्क (कोलकाता नाइट राइडर्स)

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क एक दो नहीं पूरे 8 साल बाद आईपीएल में वापसी करने जा रहे हैं. खास बात यह है कि मिनी ऑक्शन में उन्हें  केकेआर ने 24.75 करोड़ रुपए की भारी भरकम राशि देकर खरीदा है. जिससे वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. मिचेल स्टार्क ने भी विश्वकप में जलवा बिखेरा है, ऐसे में अब फैंस आईपीएल में उनका जलवा देखने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं. 

पैट कमिंस (सनराइजर्स हैदराबाद)

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस आईपीएल में एक बार फिर से वापसी करने जा रहे हैं. मिनी ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपए देकर उन्हें खरीदा है. खास बात यह है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को हाल ही में विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई है. सनराइजर्स हैदराबाद कमिंस को कप्तानी की जिम्मेदारी भी सौंप सकती है. 

ये भी पढ़ेंः IPL News: आईपीएल में इस बार ये खिलाड़ी ले रहे सबसे ज्यादा सैलरी, इन दिग्गजों का नाम भी हैं शामिल

Trending news