Mumbai-Indore फ्लाइट हवा में डगमगाई, घबरा गए यात्री, फिर जो हुआ हैरान रह गए सब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2287368

Mumbai-Indore फ्लाइट हवा में डगमगाई, घबरा गए यात्री, फिर जो हुआ हैरान रह गए सब

Mumbai-Indore आने वाली फ्लाइट में रविवार को अजीब वाक्या हुआ. खराब मौसम की वजह से फ्लाइट हवा में ही डगमगाने लगी. इस वजह से फ्लाइट में बैठे सभी यात्री घबरा गए. हालांकि, इंदौर में फ्लाइट सुरक्षित लैंडिंग हुई.

Mumbai-Indore फ्लाइट हवा में डगमगाई, घबरा गए यात्री, फिर जो हुआ हैरान रह गए सब

Mumbai Indore Flight: मुंबई से इंदौर आ रही फ्लाइट में बैठे यात्रियों की सांसें उस वक्त फूल गई जब विमान हवा में डगमगाने लगा. यात्रियों को एयर टर्बुलेंस जैसा अनुभव हुआ. खराब मौसम के कारण हवा में ही विमान का संतुलन बिगड़ गया. इससे विमान में बैठे सभी यात्री घबरा गए. हवा के तेज बहाव की वजह से विमान में बैठे यात्रियों को हिचकोले जैसे लग रहा था. कुछ देर तक यात्री सहमे हुए बैठे रहे. यात्रियों को कुछ समझ नहीं आया, लेकिन आखिर में जो कुछ हुआ उसने सब कुछ ठीक कर दिया.

इंडिगो की मुंबई से इंदौर आने वाली फ्लाइट ने रात 10:30 बजे मुंबई से उड़ान भरी. उसके कुछ देर बाद जैसे ही मौसम खराब हुआ विमान हवा में डगमगाने लगा, हालांकि, मौसम साफ होने के बाद विमान सामान्य और सुरक्षित रूप से इंदौर तक पहुंच गया. इंदौर में सेफ लैंडिंग हुई. विमान से उतरने वाले यात्रियों ने बताया कि  उड़ान के दौरान सीट बेल्ट बांधे रखा था, लेकिन फ्लाइट में कई बच्चे भी थे. जो काफी डर गए थे.

यात्रियों को नहीं दी जानकारी
यात्रियों ने बताया कि फ्लाइट के स्टाफ ने उड़ान के दौरान खराब मौसम की कोई जानकारी नहीं दी और न ही कोई अनाउंसमेंट किया. सभी घबराए यात्री फ्लाइट में काफी देर तक डरे हुए बैठे रहे. इंदौर में विमान की लैंडिंग के थोड़ी देर पहले मौसम साफ हो गया था. विमान की सामान्य लैंडिंग हुई. इसके बाद ही यात्रियों ने चेन की सांस ली.

दो दिन पहले ही टला बड़ा हादसा
शनिवार सुबह मुंबई के छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पर दो जहाज टकराने से बच गए थे. दोनों फ्लाइट में कुल 300 यात्री थे. घटना एयर इंडिया की फ्लाइट 657 के साथ हुई. विमान के टेक ऑफ होते ही उसे रनवे पर पीछे से इंदौर से आए इंडिगो के विमान की लैंडिंग हो गई. इंडिगो ने कहा है कि उसने एटीसी से लैंडिंग की अनुमति मिल गई थी. हालांकि, इस पर एक्शन लेते हुए डीजीसीए ने एटीसी अफसर को ड्यूटी से हटा दिया है.

फ्लाइट कैंसिल होने से हज यात्रा पर नहीं जा पाए यात्री
इधर, इंडिगो की फ्लाइट कैंसिल होने से 14 यात्री हज यात्रा पर नहीं जा सके. रविवार को कंपनी ने पौने 11 बजे दिल्ली जाने वाली फ्लाइट को कैंसिल कर दिया. कंपनी ने एयरपोर्ट प्रबंधन को जानकारी देते हुए कहा कि ऑपरेशनल कारणों से फ्लाइट को कैंसिल किया गया है. इसकी सूचना यात्रियों को पहले ही दे दी गई थी. मगर हज जाने वाले 14 यात्रियों ने एजेंटों से टिकट बुक कराई थी, जिसके चलते उनके पास फ्लाइट कैंसिल होने की जानकारी नहीं पहुंच पाई. सभी यात्री समय पर एयरपोर्ट पहुंचे और कैंसिल होने की जानकारी मिलते ही इधर-उधर भटकते रहे.

Trending news