'उम्र बिना बीवी के बीत रही, पहले शादी कराइये...' चुनाव ट्रेनिंग से गायब शिक्षक का जवाब, फिर हुई ये कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1942012

'उम्र बिना बीवी के बीत रही, पहले शादी कराइये...' चुनाव ट्रेनिंग से गायब शिक्षक का जवाब, फिर हुई ये कार्रवाई

MP Vidhan Sabha Chunav: चुनाव की ओर से हाल ही में ड्यूटी में रहने वाली सरकारी कर्मचारियों लिए ट्रेनिंग का आयोजन किया गया था. इस दौरान कई सरकारी कर्मचारी गैरहाजिर रहे. चुनाव आयोग ने गैरहाजिर रहने वाले कर्मचारियों को नोटिस जारी किया. इस नोटिस का एक कर्मचारी ने ऐसा जवाब दिया जो काफी चर्चा में है.

'उम्र बिना बीवी के बीत रही, पहले शादी कराइये...' चुनाव ट्रेनिंग से गायब शिक्षक का जवाब, फिर हुई ये कार्रवाई

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतदान की तारीख नजदीक आ रही है. इसको लेकर चुनाव आयोग की तैयारियां तेजी से चल रही हैं. चुनाव की ओर से हाल ही में ड्यूटी में रहने वाली सरकारी कर्मचारियों लिए ट्रेनिंग का आयोजन किया गया था. इस दौरान कई सरकारी कर्मचारी गैरहाजिर रहे. चुनाव आयोग ने गैरहाजिर रहने वाले कर्मचारियों को नोटिस जारी किया. इस नोटिस का एक कर्मचारी ने ऐसा जवाब दिया जो काफी चर्चा में है.

चुनाव प्रशिक्षण में अनुपस्थिति पर माध्यमिक शिक्षक को नोटिस जारी किया गया था. इस नोटिस का उन्होंने ऐसा जवाब दिया, जिसे पढ़ने के बाद अफसर हैरान रह गए. नोटिस का जवाब देने वाली शिक्षक शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मडूहर में पदस्थ हैं. कलेक्टर की ओर से जारी किए गए कारण बताओ नोटिस के जवाब में शिक्षक ने लिखा- 'मेरी पूरी उम्र बिना बीवी के बीत रही है... मेरी पूरी रात बाधित है...पहले मेरी शादी कराइये...  दहेज 35 लाख लूंगा... कैश या अकाउंट पेमेंट... रीवा में सिंगरौली टावर या समदड़िया में एक फ्लैट का लोन कराइये...'

आगे ये लिखा
शिक्षने जवाब में आगे लिखा-' नौकरी लगने के बाद मेरा हाथ तोड़ दिया गया है और बैक बोन भी काम नहीं करती है. स्कूल में मेरा अन्य हस्ताक्षर जैसे बच्चों की अंकसूची में कक्षा अध्यापक की जगह दूसरे शिक्षक से हस्ताक्षर करवा लिया जाता है... स्कूल में मेरे हस्ताक्षर का कोई महत्व नहीं है...  संविलयन का आदेश हो गया है, लेकिन अभी तक कोई एरियर का भुगतान नहीं हुआ है. मेरे भौतिक सुख का सामान रीवा में एक रिटायर शासकीय इंजीनियर ने जब्त कर लिया है और नहीं दे रहे हैं..
क्या करूं...अपशब्द एवं निःशब्द हूं.. बाकी आप खुद ज्ञान के सागर है. निवेदक अखिलेश कुमार...' 

17 नवंबर को होगा मतदान
पत्र पढ़ने के बाद कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने शिक्षक अखिलेश तिवारी को निलंबित कर दिया है. 17 नवंबर को प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर एक साथ मतदान होना है, जिसके लिए चुनाव आयोग अधिकारी- कर्मचारियों को ट्रेनिंग दे रहा है.

Trending news