Karwa chauth 2023: कैसा ये इश्क है..! पति की याद में करवा चौथ के दिन पत्नी ने लगा ली फांसी
Advertisement

Karwa chauth 2023: कैसा ये इश्क है..! पति की याद में करवा चौथ के दिन पत्नी ने लगा ली फांसी

Karwa chauth 2023: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक पत्नी ने करवा चौथ के दिन अपने पति की याद में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Karwa chauth 2023: कैसा ये इश्क है..! पति की याद में करवा चौथ के दिन पत्नी ने लगा ली फांसी

Shivpuri News: अपनी पति की लंबी आयु के लिए हर साल महिलाएं करवा चौथ का व्रत रखती हैं. इस दिन महिलाएं निर्जला व्रत रखकर शाम को चांद निकलने का इंतजार करती हैं और फिर चांद के साथ अपने पति की पूजा करती हैं. करवा चौथ के दिन शिवपुरी में एक पत्नि ने अपनी की याद में आत्महत्या कर ली. दो-ढाई महीने पहले महिला के पति की मौत हो गई थी. इसके बाद से महिला डिप्रेशन में थी.

करवा चौथ पर पत्नी ने लगाई फांसी
शिवपुरी शहर के फिजिकल थाना क्षेत्र अंतर्गत कमलागंज घोसीपुरा निवासी महिला ने करवा चौथ के दिन पति की याद आने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के मुताबिक 26 साल की सीमा की शादी ढाई साल पहले हुई थी. शादी के बाद दोनों भोपाल में थे. करीब दो-ढाई महीने पहले महिला के पति की मौत हो गई. पति की मौत के बाद सीमा डिप्रेशन में चली गई. सीमा की ऐसी हालत देख उसके मायके वाले 15 दिन पहले उसे भोपाल से शिवपुरी ले आए.

डिप्रेशन में आकर लगाई फांसी
सीमा अपने मायके शिवपुरी आई और यहां भी उसे पति की याद आ रही थी. डिप्रेशन में चल रही सीमा ने करवा चौथ के दिन पति की याद आने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सीमा के परिजन उसे तत्काल जिला अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम पीएम हाउस भेज कर मार्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- करवा चौथ के ये 7 उपाय कभी नहीं कम होने देंगे पति-पत्नी के बीच प्यार

करवा चौथ का व्रत
कार्तिक महीने की चतुर्थी तिथि को हर साल सुहागिन महिलाएं अपनी पति की लंबी आयु के लिए सूर्योदय से लेकर चंद्रोदय तक निर्जला व्रत रखती हैं. शाम को चांद निकलने के बाद भगवान गणेश और करवा माता का पूजा की जाती है. महिलाएं चांद के दर्शन के साथ-साथ अपने पति की भी पूजा करती हैं और उनके हाथ से पानी पीकर व्रत खोलती हैं.

इनपुट- शिवपुरी से पूनम पुरोहित की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

दुनिया में 9वें नंबर पर 'सोने की चिड़िया', जानें कौन है गोल्ड के मामले में टॉप वन

 

Trending news