MP Weather Update: MP के इन जिलों में आंधी पानी का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम
Advertisement

MP Weather Update: MP के इन जिलों में आंधी पानी का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

Aaj ka Mausam: मध्य प्रदेश (Toaday Weather Update) में आज कई जिलों में बारिश के साथ आंधी का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ का मौसम कैसा रहेगा. यहां कि क्या स्थिति रहेगी यहां जानें.

MP Weather Update: MP के इन जिलों में आंधी पानी का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather Update:  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मानसून के बदलने का दौर जारी है, पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश भर में कहीं धूप ने लोगों को परेशान किया तो कहीं पर गरज चमक और बादल छाए रहे, हालांकि आज खरगोन, बैतूल सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट (Rain Alert) है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather) की बात करें तो यहां पर भी मौसम सामान्य रहा, न तो बारिश की स्थिति देखी गई और न ही लू चली, दोनों राज्यों में आज का मौसम कैसा रहेगा जाने यहां..

मध्य प्रदेश का मौसम
मध्य प्रदेश के मौसम की बात करें तो पिछले 24 घंटे में प्रदेश का अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अलावा प्रदेश के कई अन्य जिलों का भी तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अलावा मंडला, सिवनी, इंदौर, छिंदावाड़ा सहित कई जिलों में बारिश की भी स्थिति देखी गई.

ये भी पढ़ें: Benefits of Mint Plant: हैरान कर देने वाले हैं पुदीने के फायदे, आज ही लगाएं इसका पौधा

कहां - कहां हुई बारिश 

मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, राजगढ़, खजुराहो, मंडला, सागर, नर्मदापुरम सहित कई जिलों में हल्की बारिश हुई जिसकी वजह से लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली. विभाग के मुताबिक प्रदेश में धार, बैतूल, खंडवा, खरगोन, नर्मदापुरम, बुरहानपुर, डिंडोरी, निवाड़ी, जबलपुर, नरसिंहपुर, कटनी सहित कई जिलों में बारिश के साथ आंधी तूफान की स्थिति देखी जा सकती है.

 

 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो पिछले 24 घंटे में प्रदेश का अधिकतम तापमान 44 डिग्री के आस पास रहा. मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 30 साल में इस साल पहली बार इतनी कम गर्मी पड़ी है.  बताया जा रहा है कि पिछले कई सालों में  7 जून तक 1.5 मिमी बारिश हो जाती थी, लेकिन इस बार की बात करें तो केवल 1.3 मिमी पानी ही गिरा है. 

हालांकि प्रदेश में नौतपा की वजह से लू और आँधी की भी स्थिति नहीं देखी गई, यानि की प्रदेश भर का मौसम सामान्य रहा. 

Trending news