Mausam Samachar: MP में एक्टिव हुआ मानसून, छत्तीसगढ़ के इन जिलों में गिरेंगी बौंछारें, जानें पूर्वानुमान
Advertisement

Mausam Samachar: MP में एक्टिव हुआ मानसून, छत्तीसगढ़ के इन जिलों में गिरेंगी बौंछारें, जानें पूर्वानुमान

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में मौसम विभाग के द्वारा आज कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar)के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना है.

Mausam Samachar: MP में एक्टिव हुआ मानसून, छत्तीसगढ़ के इन जिलों में गिरेंगी बौंछारें, जानें पूर्वानुमान

Aaj Ka Mausam: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो गया है. जिसकी वजह से प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Rain Alert) सहित कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. आज भी मौसम विभाग ने उज्जैन, इंदौर, विदिशा, नर्मदापुरम के अलावा कई जगह पर भारी बारिश ( Heavy Rain Alert) की संभावना जताई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर आज का मौसम सामान्य रहेगा, कहीं- कहीं पर हल्की बारिश की संभावना है.

MP का मौसम
एमपी में एक बार फिर बारिश का असर लोगों को देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश की राजधानी भोपाल,  इंदौर, बड़वानी, दतिया, सागर, रायसेन, कटनी, शहडोल, दमोह, निवाड़ी, अनूपपुर, डिंडोरी, पन्ना, छतरपुर, खजुराहो, सिवनी, नरसिंहपुर और छिंदवाड़ा, विदिशा, बैतूल, शिवपुरी, श्योपुर कलां, भिंड, मुरैना, ग्वालियर, अलीराजपुर, झाबुआ,धार, रतलाम, टीकमगढ़,जबलपुर, बालाघाट, अशोकनगर, गुना, नीमच, हरदा, नर्मदापुरम, उमरिया, सिंगरौली और मंडला और सीहोर, उज्जैन, खरगोन, आगर, मंदसौर जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने और आंधी चलने की संभावनाएं जताई है.

 

ये भी पढ़ें: IND vs WI: भारतीय टीम में न चुने जाने पर रिंकू सिंह ने की भावुक पोस्ट, ट्वीटर पर ट्रेंड हुआ नाम

पिछले 24 घंटे
मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश हुई. बता दें कि मंडला में 35.0mm, छिंदवाड़ा में, 34.0mm, रीवा में 34.0mm, पंचमढ़ी में 24.0mm, इंदौर में 22.4mm, मलाजखंड में 4.0mm, खजुराहो में 3.6mm, उज्जैन में 3.0mm, सतना में 0.3mm बारिश हुई. जिसकी वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें: Sindoor Plant: सावन में लगाएं सिंदूर का पौधा, सारे कष्टों से मिल जाएगी मुक्ति

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो आज भी प्रदेश की राजधानी रायपुर बिलासपुर सुकमा सहित कई जिलों में बारिश की स्थितियां देखी गई थी. इसके अलावा प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ आंधी चलने और बिजली गिरने से लोगों की हलचलें तेज हो गई थी. मौसम विभाग ने बताया था कि आने वाले एक दो - दिन तक ऐसे ही मौसम बने रहने की संभावनाएं हैं.

Trending news