Mausam Samachar: MP में फिर दिखेगा भारी बारिश का असर, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें पूर्वानुमान
Advertisement

Mausam Samachar: MP में फिर दिखेगा भारी बारिश का असर, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें पूर्वानुमान

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में मौसम विभाग के द्वारा आज कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar)के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना है.

Mausam Samachar: MP में फिर दिखेगा भारी बारिश का असर, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें पूर्वानुमान

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में एक बार फिर बारिश का असर देखने को मिलेगा. बीते दिनों के मुकाबले कल से प्रदेश भर के मौसम में फिर से बदलाव आया है. जिसको लेकर के मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल (Bhopal Weather Update) इंदौर उज्जैन सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट ( Yellow Alert in MP) जारी कर दिया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Report) की बात करें तो आज यहां पर कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

MP का मौसम
मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन, देवास, रतलाम, आगर, मंदसौर, छिंदवाड़ा, बैतूल, सिवनी, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, सागर और विदिशा जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है. विभाग ने बताया है कि इन जिलों में भारी बारिश की साथ बिजली कड़कने और गिरने की भी स्थितियां देखी जाएंगी.

ये भी पढे़ं: Malmas 2023: मलमास में अपनाएं ये अचूक उपाय, आर्थिक समस्याओं से मिल जाएगा छुटकारा

यहां पर भी होगी बारिश
मौसम विभाग ने कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा शहडोल संभाग के जिलों के साथ साथ आगर, शाजापुर, मंदसौर और नीमच और  जबलपुर, नर्मदापुरम में भी बारिश की संभावना जताई है. यहां पर भी अच्छी खासी बारिश की स्थितियां देखी जाएगी. बता दें कि पिछले कई दिनों के मुकाबले एक दो दिन से मौसम में फिर से बदलाव आया है.

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ में भी पिछले एक दो दिन से मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो कुसमी , डोंगरगढ़,  सुकमा, माना रायपुर, राजनांदगांव सहित कई जिलों में हल्की बारिश देखी गई. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली.

 

 

आज का मौसम
छत्तीसगढ़ के आज के मौसम की बात करें तो आज भी प्रदेश की राजधानी रायपुर बिलासपुर सुकमा सहित कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के अलावा इन क्षेत्रों में बिजली गिरने की भी स्थिति देखी जाएगी. आने वाले एक दो- दिन तक प्रदेश का मौसम ऐसे ही बना रहेगा.

Trending news