Today Weather Update: MP में मानसून ने दी दस्तक! इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी भारी वर्षा की चेतावनी
Advertisement

Today Weather Update: MP में मानसून ने दी दस्तक! इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी भारी वर्षा की चेतावनी

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में मौसम विभाग के द्वारा आज कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar)में भी कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी हुआ है. जानें अपने जिले का हाल.

Today Weather Update: MP में मानसून ने दी दस्तक! इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी भारी वर्षा की चेतावनी

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. जिसकी वजह से मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल,ग्वालियर, छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना जताई है. विभाग ने कई जिलों में ऑरेंज और यलो अलर्ट (Orange And Yellow Alert)भी जारी कर दिया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां पर भी दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. आज भी मौसम विभाग ने कई जिलों में अलर्ट जारी किया है. जानें अपने जिले का हाल.

MP पिछले 24 घंटे
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश होते हुए देखा गया है. बीते 24 घंटे में  बालाघाट,डिंडोरी, अनूपपुर,टीकमगढ़,निवाड़ी,अशोकनगर,  ग्वालियर और दतिया जिले में गरज - चमक के साथ बारिश की बौछारों ने लोगों को राहत दी. 

ये भी पढ़ें: Jaya Kishori ke Anmol Vichar: जया किशोरी की इन 10 बातों में छिपा है सफलता का राज, इसे मानने वाले होते हैं कामयाब

आज का मौसम
मौसम विभाग ने आज प्रदेश की राजधानी भोपाल, ग्वालियर, छिंदवाड़ा सहित कई जिलों में भारी बारिश के साथ चमक गरज की चेतावनी दी है. विभाग ने ने बताया है कि प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में सबसे ज्यादा बारिश होगी. प्रदेश में मानसून एक्टिव हो गया है. जिसकी वजह से आने वाले दिनों में लगातार बारिश की संभावना बरकरार है.

ऑरेंज येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने बुरहानपुर,सागर,छिंदवाड़ा, सिवनी, नर्मदापुरम, बैतूल,और हरदा जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा विभाग ने भोपाल, सीधी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, दमोह, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़,खंडवा, खरगोन, धार, इंदौर, देवास, गुना,अशोकनगर जिले में भारी बारिश और गरज चमक का येलो अलर्ट जारी किया है.

 

 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ में भी मानसून ने दस्तक दे दी है. बता दें कि पिछले 2 दिनों से यहां पर भारी बारिश हो रही है. हालांकि अगर हम जून महीने की बात करें तो इस साल पिछले 30 सालों में सबसे कम बारिश हुई. लेकिन पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश की राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में अच्छी बारिश हुई जिसकी वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट देखी गई. बीते 24 घंटे में राजधानी रायपुर का तापमान 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

आज का मौसम
छत्तीसगढ़ राज्य में भी दक्षिण पश्चिम मानसून एक्टिव हो गया है. जिसकी वजह से मौसम विभाग ने बिलासपुर, पेंड्रा, मुंगेली, दुर्ग, बेमेतरा और कबीरधाम जिले के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा कोरिया, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, महासमुंद, बालोद, राजनांदगांव और बीजापुर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि यहां पर भारी बारिश के साथ बिजली गिरने और आंधी चलने की संभावना विभाग ने जताई है.

Trending news