Mausam Samachar: MP के इन जिलों में जारी हुआ बारिश का येलो अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसे रहेगा मौसम, जानें अपने जिले का हाल
Advertisement

Mausam Samachar: MP के इन जिलों में जारी हुआ बारिश का येलो अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसे रहेगा मौसम, जानें अपने जिले का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में मौसम विभाग के द्वारा आज कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar)में भी आज बारिश की संभावना है.

Mausam Samachar: MP के इन जिलों में जारी हुआ बारिश का येलो अलर्ट, छत्तीसगढ़ में ऐसे रहेगा मौसम, जानें अपने जिले का हाल

Aaj Ka Mausam: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)में बीते कई दिनों से भारी बारिश का असर देखने को मिल रहा है. हालांकि एक दो दिन पहले मौसम में थोड़ा बहुत बदलाव आया था. लेकिन आज मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल, उज्जैन, इंदौर सहित कई जिलो में भारी बारिश (Heavy Rain) का येलो अलर्ट (Yellow Alert)जारी किया है.  इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Rain Alert) का मौसम कैसा रहने वाला है जानें यहां.

इन जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर ग्वालियर चंबल सहित कई जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया है कि गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, शहडोल और रीवा संभाग के जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. प्रदेश के अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक बना रहेगा.

पिछले 24 घंटे 
अगर हम मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश हुई. जिसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.  पिछले 24 घंटे में हरदा बैतूल के इलाकों में भारी बारिश की स्थितियां देखी गई. इसके अलावा कई जिलों में बारिश की बौछारों का असर देखने को मिला.

ये भी पढ़ें: Swami Avdheshanand Ji Giri ke Vichar: स्वामी अवधेशानंद के इन विचारों से खुलेंगे कामयाबी के द्वार, आज से इसे अपनाना करें शुरू

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ की बात करें तो पिछले एक- दो दिन में अन्य दिनों के मुकाबले काफी कम बारिश हुई. जिसकी वजह से लोगों को एक बार फिर परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालांकि आज विभाग ने बताया है कि नया सिस्टम एक्टिव होने की वजह से प्रदेश भर में झमाझम बारिश की स्थितियां बन रही है. 

 

 

एक्टिव हुआ सिस्टम
छत्तीसगढ़ में इस समय दो सिस्टम लागू है. जिसकी वजह से मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है. समुद्र तल से नमी आने की वजह से आज प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. आने वाले दो- तीन दिन तक प्रदेश में ऐसे ही मौसम बना रहेगा. 

सावधानी बरतने की जरूरत
लगातार बदलते मौसम की वजह से लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है.  बारिश की वजह से खांसी बुखार जुकाम की स्थितियां देखी जाती है. जिसकी वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में लोगों को बारिश में न भीगने की सलाह दी गई है.

Trending news