Relationship Problems: तो इस वजह से फरवरी महीने में होते हैं सबसे ज्यादा brake up
Advertisement

Relationship Problems: तो इस वजह से फरवरी महीने में होते हैं सबसे ज्यादा brake up

Relationship Problems: रिलेशनशिप को लेकर हर रोज कोई न कोई नई रिसर्च सामने आती रहती है. इन रिसर्च में दावा किया गया है कि समय के साथ-साथ रिलेशनशिप में बोरियत आने लगती है. मगर आज के दौर में युवा माय लाइफ के कॉन्सेप्ट के साथ आगे बढ़ रहे हैं. 

Relationship Problems: तो इस वजह से फरवरी महीने में होते हैं सबसे ज्यादा brake up

Relationship Problems: फरवरी का महीना बहुत जल्द शुरू होने वाला है. यह महीना रिलेशनशिप और प्यार को मजबूत बनाने के लिए सबसे खास माना जाता है. इस महीने में नए रिश्ते की शुरूआत होती है और इस रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए कई खास मौके भी आते हैं. इन दिनों में अपने पार्टनर को चॉकलेट, टेडीबियर गिफ्ट करना या डिनर पर जाने जैसे कई तरीकों से अपनी पार्टनर का दिल जीत सकते हैं.

लेकिन, क्या आप लोग जानते हैं कि इस फरवरी के महीने में सबसे ज्यादा ब्रेकअप होते हैं. आज हम आपको कुछ प्वाइंट्स के जरिए फरवरी में ज्यादा ब्रेकअप क्यों होते हैं, ये समझाने की कोशिश करेंगे.

पुराने साथी में कमी तलाशना

अगर रिश्ते में खटास आने लगे तो दोनों में से एक पार्टनर नए साथी की तलाश में जुट जाता है. इतना ही नहीं पार्टनर पुराने साथी में कमियां भी तलाशने लगता है. इसलिए प्यार के महीने यानी की फरवरी के महीने में नया पार्टनर तलाशने की कोशिश करते हैं और फरवरी के महीने में ये तलाश आसान हो जाती है. इसलिए इसमें नए रिश्ते के बनने और ब्रेकअप के होना एक आम बात है.

रिश्ते का ज्यादा पुराना होना

वैसे तो, रिलेशनशिप को लेकर हर रोज कोई न कोई नई रिसर्च सामने आती रहती है. इन रिसर्च में दावा किया गया है कि समय के साथ-साथ रिलेशनशिप में बोरियत आने लगती है. मगर आज के दौर में युवा माय लाइफ के कॉन्सेप्ट के साथ आगे बढ़ रहे हैं. इन कारणों के अलावा और भी कई कारण हैं जिसके चलते लोग सालों पुराने रिश्तों को आसानी से तोड़ देते हैं.

आपको बता दें कि हर कपल अपने रिलेशनशिप में कई तरह के परेशानियों को झेलते हैं. मगर फरवरी के महीने में कई कपल ट्रैवलिंग, आउटिंग या दूसरे तरीकों से मौज मस्ती करते हैं. तो वहीं, कुछ कपल रिश्ते में चल रही परेशानियों की वजह से मौज मस्ती से दूर रहते हैं. दूसरों की खुशी को देखने की वजह से भी कपल में चीजें बिगड़ने लगती हैं.

Trending news