Raipur News: बाइक चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने निकाली तरकीब, इस तरह जनता से मांगी मदद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2259567

Raipur News: बाइक चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने निकाली तरकीब, इस तरह जनता से मांगी मदद

Raipur News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बढ़ रहे बाइक चोरों के आतंक पर लगाम कसने के लिए पुलिस ने जनता की मदद ली है. पुलिस ने शहर के चाक-चौराहों पर शातिर 48 बाइक चोरों की तस्वीर के पोस्टर लगा दिए हैं. 

Raipur News: बाइक चोरों को पकड़ने के लिए पुलिस ने निकाली तरकीब, इस तरह जनता से मांगी मदद

Raipur News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लगातार बाइक चोरों का आतंक बढ़ता जा रहा है. शहर में रोजाना करीब 4 से 5 बाइक चोरी की घटना सामने आ रही है. इससे परेशान होकर पुलिस ने अब इन चोरों को धर-दबोचने के लिए नई तरकीब निकाली है. पुलिस ने शातिर 48 बाइक चोरों की तस्वीरों का पोस्टर जारी किया है. इसके जरिए पुलिस ने जनता से इन चोरों को पकड़ने में मदद मांगी है.

चोरों का पोस्टर जारी
रायपुर में बाइक चोरों ने पुलिस की नींद उड़ाकर रख दी है. शहर में रोजाना 4-5 बाइक चोरी से परेशान होकर पुलिस ने जनता से मदद मांगी है. शहर में बाइक चोरी की घटनाओं को रोकने और आरोपियों को पकड़ने के लिए कुल 48 शातिर चोरों का पोस्टर निकाला गया है. इसमें आरोपियों की जानकारी दी गई है. साथ ही जनता से कहा गया है कि जिन्हें भी अपने आस-पास ये शातिर चोर दिखें, वो तुरंत पुलिस को जानकारी दें. 

30 चौक-चौराहे पर लगाए पोस्टर
पुलिस ने शहर के कुल 30 जगहों पर बाइक चोरी करने वाले 48 संदिग्ध बाइक चोरों के पोस्टर लगाए हैं. इसमें जो चोर CCTV  में कैद हुए हैं उनकी तस्वीर है.साथ ही कई ऐसे संदिग्धों की तस्वीर है, जो पहले बाइरक चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं या ऐसी वारदात में शामिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में मौजूद है रामायण काल का खास मंदिर, जहां भूत करते हैं शिव भक्ति

यहां दें जानकारी
पुलिस ने शहर के चौक-चौराहों में पोस्टर लगाते हुए संदेहियों की बारे में जानकारी देने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. ऐसे में शहर में जो शख्स पोस्टर में नजर आए संदिग्धों के देखे वह पुलिस कंट्रोल रूम 9479191099 और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट के फोन नंबर 0771-407041 पर जानकारी दे सकता है. पोस्टर में लिखा हुआ है- मोटर साइकिल चोरी के संदेही आरोपियों की फोटो है. यदि उक्त संदेही आरोपी दिखते हैं तो निम्न नंबर में सूचित करें. 

चोरी के वाहनों को कराएं ब्लैक लिस्ट
बता दें कि अगर वाहन मालिक चोरी के वाहनों को ब्लैक लिस्टेड कराते हैं तो चोरी के वाहनों को बेचने में चोरों को दिक्कत होगी. साथ ही अगर गाड़ी ब्लैक लिस्टेड हुई तो चोर उन गाड़ियों को न तो बेच सकते हैं, न ही उनका इंश्योरेंस करा सकते हैं.  उस गाड़ी का पाल्यूशन सर्टिफिकेट भी नहीं बनेगा. ऐसे में गाड़ी को ढूंढ़ना भी आसान हो जाएगा. 

ये भी पढ़ें- जानें बुद्ध पूर्णिमा और गुरु पूर्णिमा में क्या अंतर है? 

रायपुर पुलिस शहर में पहले भी ऐसा प्रयोग कर चुकी है. रायपुर में चाकूबाजी और लूट की वारदातों की संख्या लगातार बढ़ने के बाद पुलिस ने चाकूबाजी, लूट, चोरी सहित अन्य निगरानी बदमाशों के पोस्टर थाने में लगाए थे. जिसका फायदा भी मिला था. पुलिस को आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली थी, जिसके बाद अब ये तरकीब बाइक चोरों को पकड़ने के लिए भी निकाली गई है.

इनपुट- रायपुर से राजेश निषाद की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news