Khandwa Earthquake: भूंकप से हिली MP की धरती, यहां घरों से बाहर निकले लोग, इतनी रही तीव्रता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2301761

Khandwa Earthquake: भूंकप से हिली MP की धरती, यहां घरों से बाहर निकले लोग, इतनी रही तीव्रता

Khandwa Earthquake: मध्य प्रदेश के खंडवा में भूकंप के झटके महसूस हुए. जिसकी वजह से लोग दहशत में पड़ गए. बता दें कि भूकंप की तीव्रता इतनी रही.

  Khandwa Earthquake: भूंकप से हिली MP की धरती, यहां घरों से बाहर निकले लोग, इतनी रही तीव्रता

Khandwa Earthquake: मध्य प्रदेश के खंडवा में भूकंप के झटके महसूस हुए. यहां पर उस समय दहशत मच गई जब धरती अचानक हिलने लगी. साथ ही साथ घरों के पंखे और सामान भी हिलने- डुलने लगे. बता दें कि रिक्‍टर स्‍केल पर इसकी तीव्रता 3.6 आंकी गई है. हालांकि इसका केंद्र कहां रहा इस बारे में जानकी जुटाई जा रही है.

कितने बजे आया भूकंप
प्रदेश के खंडवा में सुबह 9:05 के आसपास भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. खंडवा शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीणों ने यह कंपन महसूस किया. हालांकि फिलहाल किसी भी तरह की जान और माल की सूचना नहीं है. भूकंप का कंपन महसूस करने के बाद जिन लोगों ने अनुभव किया वह घर से बाहर निकल गए और आसपास के लोगों से तस्दीक करते रहे, भूकंप महसूस करने के बाद लोग सोशल मीडिया पर फोटो वीडियो शेयर करते रहे कुछ लोगों ने कच्चे मकान की दीवारों पर दरार पड़ने की फोटो भी भेजी है. जी मीडिया फिलहाल इन तस्वीरों की पुष्टि नहीं करता, बता दें कि स्थानीय लोगों ने भूकंप के कंपन महसूस करने की बात कही है. 

अधिकारियों ने की पुष्टि
भूकंप के झटके को लेकर प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि की है, मिली जानकारी के अनुसार भूकंप की तीव्रता 3.6 आकी गई है, भूकंप का केंद्र कहां है इस बारे में वैज्ञानिकों से संपर्क किया जा रहा है, प्रशासन की ओर से जल्दी ही भूकंप के केंद्र और संबंधित सूचनाओं के बारे में जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी. 

पहले भी आ चुका है भूकंप 
हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब एमपी के किसी शहर में भूकंप आया है. इससे पहले भी कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं, बीते महीनों में एमपी के सिंगरौली में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. इसकी तीव्रता 3.6 दर्ज की गई थी. भूकंप आने के बाद प्रशासन यहां अलर्ट मोड पर हो गया था. उस समय एक हफ्ते के अंदर सिंगरौली में दूसरी बार भूकंप आया था,जिसकी वजह से लोग परेशान हो गए थे. 

Trending news