Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2302138
photoDetails1mpcg

International Yoga Day 2024: कहीं रेत तो कहीं पानी.. देखें योगाभ्यास की बेहतरीन तस्वीरें

International Yoga Day 2024: देश भर में आज इंटरनेशनल योगा दिवस मनाया जा रहा है. देश के हर कोने से कई तस्वीरें सामने आई हैं जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य में भी लोगों ने इसमें बढ़- चढ़ कर हिस्सा लिया. यहां देखिए योग दिवस की दिलचस्प तस्वीरें. 

1/10

योग दिवस के अवसर पर सेना के जवानों ने रेत में योग किया. तस्वीरें हर किसी का दिल जीत रही हैं. 

2/10

सीधी जिले के छत्रसाल स्टेडियम सहित जिले के विभिन्न स्थानों में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सामूहिक योगाभ्यास कार्यक्रमों का आयोजन हुआ. इसमें विधायक रीति पाठक भी मौजूद रहीं. 

3/10

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय के साथ नन्हें मुन्ने बच्चों ने भी किया योगाभ्यास. इस मौके पर सीएम ने लोगों को से योग करने की अपील भी की. 

 

4/10

शिप पर जवान नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा कि 10वें  अंतर्राष्ट्रीययोगदिवस पर, @IN_HQENC के नौसेना कर्मी पूरे दिल से योगाभ्यास को अपनाएंगे, समुद्र तटों पर और पूर्वी समुद्री तट पर नौसेना स्टेशनों पर योग सत्र आयोजित करेंगे.

 

5/10

योग दिवस के अवसर पर नेवी के जवानों ने शिप पर योग किया और लिखा कि 10वां  अंतर्राष्ट्रीययोग दिवस‘मन, शरीर और आत्मा की एकता का जश्न’. यहां देखें तस्वीरें. 

 

 

6/10

योग दिवस के अवसर पर नेवी के जवानों ने शिप पर योग किया और लिखा कि 10वां  अंतर्राष्ट्रीययोग दिवस‘मन, शरीर और आत्मा की एकता का जश्न’. यहां देखें तस्वीरें. 

 

7/10

सेना के जवानों की दूसरी तस्वीर भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है. 

 

8/10

10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आईटीबीपी के जवानों ने सिक्किम के मुगुथांग सब सेक्टर में 15,000 फीट से अधिक की ऊंचाई पर योगाभ्यास किया. ये खूबसूरत तस्वीरें लोगों को अपनी ओर खींच रही है. 

 

9/10

10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर BSF के जवानों ने भी बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया और योग किया. 

 

10/10

इंटरनेशनल योगा डे के अवसर पर जिला मुख्यालय पर सामूहिक सतना योग का आयोजन शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्र- एक के पीछे खेल मैदान में संपन्न हुआ.