Weather Update: MP में बदलेगी मौसम की चाल, इन जिलों में होगी राहत की बौछार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1215590

Weather Update: MP में बदलेगी मौसम की चाल, इन जिलों में होगी राहत की बौछार

Weather Update: प्री-मानसून के एक्टिव होने से आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में बौछार पड़ने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो हवाओं का रुख दक्षिण-पश्चिम होने से तापमान में नमी आएगी.

Weather Update: MP में बदलेगी मौसम की चाल, इन जिलों में होगी राहत की बौछार

आकाश द्विवेदी/भोपालः मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी और धूप से बेहाल हो रहे लोगों के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि प्रदेश में प्री-मानसून के एक्टिव होने के चलते प्रदेश के कई जिलों में आज गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. हालांकि लोगों को अभी मानसून की बारिश का इंतजार 20 जून तक करना होगा. 

इन जिलों में बारिश के आसार 
मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि इंदौर, नर्मदापुरम एवं जबलपुर संभाग में और डिंडोरी, अनूपपुर, रायसेन, सागर एवं दमोह जिलों में वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारे पड़ने की संभावना है. वहीं आज राजधानी भोपाल में भी बादल छायें रहेने की संभावना है.

खजुराहों में सर्वाधिक रहा तापमान
मौसम विभाग की मानें कल यानी शुक्रवार को मध्य प्रदेश में सबसे अधिक तापमान खजुराहों में देखने को मिला. हवाओं का रुख दक्षिण-पश्चिम होने के चलते मौसम बदलने के आसार हैं. आज प्रदेश में प्री मानसून में तेजी देखने को मिलेगी. इससे वातावरण में नमी आने की उम्मीद है.

20 जून के बाद आ सकता है मानसून
मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि मध्य प्रदेश में प्री-मानसून 20 जून तक एक्टिव रहेगा. इसके बाद प्रदेश में कभी भी मानसून आ सकता है. इस बार मानसून के चलते जून और जुलाई में अच्छी बारिश की उम्मीद जताई जा रही है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो इस बार मानसून की रफ्तार धीमी है. 

छत्तीसगढ़ में दिखेगा द्रोणिका का असर
प्री मानसून के एक्टिव होने से अन्य प्रदेशों में मानसून की गतिविधियां बढ़ने और द्रोणिका का असर छत्तीसगढ़ में देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की मानें तो आज से छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर हल्की बारिश होने और गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और अंधड़ चलने की भी संभावना है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आज से प्रदेश में कई जगहों पर बरसात और आसमान में बादल छाए रहने की वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट का दौर शुरू होगा.

 

ये भी पढ़ेंः परिवार संग सैर-सपाटा करने निकले सीएम, जानिए पत्नी और बेटे के साथ कहां पहुंचे शिवराज

LIVE TV

Trending news