पवन खेड़ा की गिरफ्तारी का कांग्रेस महाधिवेशन से क्या है कनेक्शन? CM बघेल ने BJP पर लगाए आरोप
Advertisement

पवन खेड़ा की गिरफ्तारी का कांग्रेस महाधिवेशन से क्या है कनेक्शन? CM बघेल ने BJP पर लगाए आरोप

Congress National Convention in Raipur: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस महाधिवेशन में शामिल होने जा रहे कांग्रेस नेता को दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं इसको लेकर CM भूपेश बघेल ने BJP पर आरोप लगाया है.

फाइल फोटो

Pawan Khera Congress: रायपुर (raipur) में होने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन (congress national convention) में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता पवन खेड़ा दिल्ली एयरपोर्ट से रायपुर जा रहे थे. इसी दौरान दिल्ली पुलिस ने असम पुलिस के अनुरोध पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने पवन खेड़ा को फ्लाइट में सवार होने से रोकने को लेकर आरोप लगाया है कि बीजेपी (bjp) कांग्रेस (congress) के महाधिवेशन से डरी हुई है. इसलिए इसमें किसी भी तरह से बाधा डालना चाहती है. 

बाधा डालना चाहती बीजेपी
एक तरफ बीजेपी हमारे पार्टी कार्यकर्ता के आवास पर छापेमारी करके राज्य में हमारे कार्यक्रम को रोकने की कोशिश कर रही है, उन कार्यकर्ताओं की स्थिति और स्थिति मेरे लिए चिंता का विषय है और दूसरी तरफ हमारे कांग्रेस प्रवक्ता को छत्तीसगढ़ आने से रोक रहे हैं, पवन खेड़ा ने ऐसा कोई बड़ा अपराध नहीं किया है कि उन्हें इस तरह की कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है. पवन खेड़ा को विमान से उतारना दर्शाता है कि भाजपा कांग्रेस के महाधिवेशन से डरी हुई है और किसी भी तरह से इसमें बाधा डालना चाहती है. हम अंग्रेजों से नहीं डरे थे, हम उनसे भी नहीं डरेंगे.

कोर्ट में पेश करेगी असम पुलिस
गौरतलब है कि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा 24 फरवरी से छत्तीसगढ़ में आयोजित होने वाले कांग्रेस महाधिवेशन में शामिल होने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट से रायपुर जा रहे थे. इधर असम पुलिस के आईजीपी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार भुइयां ने दिल्ली पुलिस से पवन खेड़ा को गिरफ्तार करने का अनुरोध किया था. जिसके चलते दिल्ली पुलिस ने उन्हें विमान से नीचे उतार कर गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पवन खेड़ा को रिमांड पर लेने के लिए असम पुलिस की एक टीम दिल्ली के लिए रवाना हो गई है. असम पुलिस पहले पवन खेड़ा को कोर्ट में पेश करेगी.

पीएम मोदी को लेकर की थी विवादित टिप्पणी
ज्ञात हो कि बीते दिनों पवन खेड़ा ने हाल ही में पीएम मोदी को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. जिसको लेकर भाजपा ने शिकायत दर्ज कराई है और उनकी गिरफ्तारी की मांग की है. इधर इनको महाधिवेशन में जाने से पहले एयरपोर्ट पर रोके जाने को लेकर कांग्रेस नेता विरोध करना शुरू कर दिए हैं. पूरे मामले में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि भाजपा कांग्रेस के महाधिवेशन से डरी हुई है. इसलिए हमारे कार्यक्रम को रोकने की कोशिश कर रही है. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस नेता Pawan Khera मामले में वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने संभाली कमान, गिरफ्तारी पर रोक की मांग

Trending news