MP Weather Update: MP में अब आसमान से बरसेगी आग, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें पूर्वानुमान
Advertisement

MP Weather Update: MP में अब आसमान से बरसेगी आग, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें पूर्वानुमान

Weather update today 13 april: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के मौसम में पिछले दिनों से लगातार परिवर्तन देखा जा रहा है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो एमपी (Mp weather today)का तापमान 43 डिग्री के आस पास रहा जबकि छत्तीसगढ़ का अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री रहा

MP Weather Update: MP में अब आसमान से बरसेगी आग, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम, जानें पूर्वानुमान

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)के मौसम में पिछले एक दो दिन से परिवर्तन देखा जा रहा है. कड़ाके की धूप और हीट वेव की वजह से लोगों को घर से निकलने में परेशानी हो रही है. पिछले 24 घंटे पहले प्रदेश का तापमान 43 डिग्री के आस पास रहा. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh weather) में भी गर्मी का सितम देखने को मिल रहा है. यहां अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री रहा.

ये भी पढ़ें- Cg covid update: छत्तीसगढ़ में कोरोना ने मचाया हाहाकार, पिछले 24 घंटे में मिले 326 नए केस, जारी हुआ अलर्ट

राजगढ़ सबसे गर्म
मध्य प्रदेश के तापमान में पिछले एक दो दिन में लगातार बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. इसकी वजह से किसानों ने राहत की सांस ली है. बता दें कि पिछले 24 घंटे में सबसे गर्म जिला राजगढ़ रहा जहां पर अधिकतम तापमान 43 डिग्री दर्ज किया गया जबकि दमोह का तापमान 41.5 डिग्री रहा और खजुराहो में 41.4 डिग्री दर्ज किया गया. राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां का अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री के आस पास रहा. इसके अलावा गर्म हवा भी चल रही है जो लोगों को परेशान कर रही है.

इस दिन बदलेगा मौसम
पिछले 24 घंटे में प्रदेश के तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गई. लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले एक दो दिन तक ऐसे ही मौसम रहेगा लगातार तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जाएगी. लेकिन आने 15- 16 तारीख तक फिर से मौसम में बदलाव की संभावना है और मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना भी जताई गई है.

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम में भी पिछले 5-6 दिन से लगातार परिवर्तन देखा जा रहा है. दिनभर चिलचिलाती धूप में लोग निकलने से बचने का रास्ता खोज रहे हैं. प्रदेश में पिछले 24 घंटे का अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री के आस पास रहा और सबसे गर्म जिला सारंगढ़ दर्ज किया गया यहां का तापमान 41.7 दर्ज किया गया. इसके अलावा लगातार चल रही है गर्म हवाओं की वजह से लोगों को तकलीफों का भी सामना करना पड़ रहा है.

इस दिन बढ़ेगा तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले 3 - 4 दिन तक प्रदेश का मौसम ऐसे ही बना रहेगा. लगातार मौसम बदलने की वजह हवा का उत्तर से पश्चिम दिशा की ओर बताया जा रहा है. इसके अलावा बताया जा रहा है कि अब गर्मी से राहत मिलने की कोई गुंजाइश नहीं है आने वाले 5-6 दिनों बाद प्रदेश के तापमान में और ज्यादा बढ़ोत्तरी देखी जाएगी. बता दें कि मौसम बदलने की वजह से लोग ठंडी चीजों का सेवन करने की तरफ बढ़ रहे हैं.

Trending news